हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में कूड़े पर बवाल! सड़कों पर उतरे लोग, प्रशासन को दिया 3 दिन का अल्टीमेटम

By

Published : Jul 10, 2019, 6:36 PM IST

कुल्लू के कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर द्वारा जिले में कूड़े की समस्या को लेकर एक रोष रैली का आयोजन किया गया. कांग्रेस विधायक ने प्रशासन को चेताया है कि अगर तीन दिनों में कूड़ा नहीं उठाया गया तो लगातार आंदोलन किया जाएगा.

डिजाइन फोटो

कुल्लू: जिले के कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर द्वारा जिले में कूड़े की समस्या को लेकर एक रोष रैली का आयोजन किया गया. जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए सुंदर ठाकुर ने कहा कि अगर 3 दिनों में कूड़े की समस्या का स्थाई समाधान नहीं किया गया तो ऐसे में कुल्लू की जनता एक बड़ा आंदोलन करेगी, जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी.

बता दें कि जिले के नगर परिषद कुल्लू व नगर पंचायत भुंतर में दिनों दिन बढ़ रही कूड़े की समस्या को लेकर कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर भी उग्र हो गए हैं. उन्होंने ये रैली ढालपुर से लेकर डीसी कुल्लू के कार्यालय तक निकाली. इस दौरान उन्होंने डीसी कार्यालय के बाहर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद ही धरना समाप्त किया गया.

वीडियो

ये भी पढे़ं-HC पहुंचा IIT मंडी में अनियमितता का मामला, निदेशक-रजिस्‍ट्रार से चार सप्‍ताह में मांगा जवाब

कुल्लू के कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि कुल्लू शहर की सुंदरता पर भी कूड़े के ढेर ग्रहण लगा रहे. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी जिला प्रशासन को कूड़े की समस्या का समाधान करने के बारे में पत्र दिया गया था, लेकिन उसके बाद भी इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. आज कुल्लू व भुंतर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं, जिससे अब बीमारियां भी फैलनी शुरू हो गई हैं.

कुल्लू के लोगों का आरोप है कि कोई भी डम्पिंग साइट न होने के चलते नगर परिषद कूड़ा-कचरा उठा नहीं रही है. जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं. बरसात का मौसम होने के चलते दुर्गंध का वातावरण फैला हुआ है. वहीं, जमा किए गए कूड़े को शरारती तत्वों द्वारा दिन दहाड़े आग लगाई जा रही है. गंदे धुंए से साथ लगते मकानों मे रहने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कांग्रेस विधायक सुंदर ने प्रशासन को चेताया है कि अगर तीन दिनों में कूड़ा नहीं उठाया गया तो लगातार आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढे़ं-IGMC में नर्सों की सुरक्षा राम भरोसे! सिस्टर निवेदिता नर्सिंग कॉलेज हॉस्टल में बेड से अधिक स्टूडेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details