हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ढालपुर मैदान में सजेगा राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का मंच, नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह आगामी 15 अगस्त को कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में आयोजित किया जाएगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस अवसर पर ध्वजारोहण करेंगे. वह पुलिस, होम गार्ड, आईटीबीपी, एसएसबी, एनसीसी कंटिजेट द्वारा प्रस्तुत आकर्षक परेड की सलामी लेंगे.

By

Published : Aug 6, 2020, 5:51 PM IST

DC kullu richa verma
DC kullu richa verma

कुल्लू: राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह आगामी 15 अगस्त को कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में आयोजित किया जाएगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस अवसर पर ध्वजारोहण करेंगे. वह पुलिस, होम गार्ड, आईटीबीपी, एसएसबी, एनसीसी कंटिजेट द्वारा प्रस्तुत आकर्षक परेड की सलामी लेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे. साथ ही शिक्षा व भाषा, कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर भी इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित रहेंगे.

राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन की तैयारियों को लेकर डीसी डाॅ. ऋचा वर्मा ने वीरवार को अधिकारियों की एक बैठक बुलाई. उन्होंने कहा कि समारोह ठीक 11 बजे शुरू होगा. बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आयोजन को भव्य बनाने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई.

डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि ढालपुर मैदान में समारोह के दौरान सामाजिक दूरी को सुनिश्चित बनाया जाएगा. मार्च-पास्ट भी सामाजिक दूरी के नियमों की अनुपालना करते हुए प्रस्तुत किया जाएगा. समारोह में कोरोना कर्मवीरों को विशेष आंमत्रण दिया जाएगा और उनके बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी. मीडिया के लिए भी अलग से एनक्लोजर बनाया जाएगा, जिससे वे बिना किसी बाधा के समारोह की कवरेज कर सकें.

डीसी डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए और सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा. उन्होंने आम जनमानस से अपील की है कि समारोह की गरिमा बनाए रखने के लिए कम से कम दो गज की दूरी को सुनिश्चित बनाना होगा. बिना फेस कवर के कोई भी व्यक्ति ढालपुर मैदान में प्रवेश नहीं करेगा. समूहों में बैठना या फिर खड़े होना सामाजिक दूरी का उल्लंघन है और ऐसा करने से सभी लोग परहेज करें.

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह, एसडीएम अनुराग चंद्र शर्मा, आईटीबीपी के कमांडिंग ऑफिसर एचके ठाकुर, एसएसबी से सी किरण ठाकुर, वायुसेना से अमित, उपनिदेशक शिक्षा बलवंत ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे.

पढ़ें:अनुराग ठाकुर का करीबी बताकर दिया नौकरी का झांसा, ठगे 22 लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details