हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बंजार बस हादसा: अनाथ हुए 2 बच्चों को गोद लेगी प्रदेश सरकार, मृतकों के परिवारों को मिलेगी 4 लाख राहत राशि

बंजार में बस हादसे में जहां कई परिवार उजड़ गए हैं, वहीं, दो छोटे बच्चे भी अनाथ हो गए हैं. अब प्रदेश सरकार की ओर से दोनों बच्चों को गोद लिया जाएगा और इनकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर अन्य खर्च भी वहन किया जाएगा.

By

Published : Jun 23, 2019, 11:27 AM IST

डिजाइन फोटो

कुल्लू: बंजार में हुए बस हादसे से सबको झकझोर कर रख दिया है. हादसे में जहां कई परिवार उजड़ हैं, वहीं, दो छोटे बच्चे भी अनाथ हो गए हैं. इन बच्चों की जिम्मेदारी के लिए प्रदेश सरकार आगे आई है. प्रदेश सरकार की ओर से दोनों बच्चों को गोद लिया जाएगा और इनकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर अन्य खर्च भी वहन किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, जब तक ये बच्चे पूरी तरह से सक्षम नहीं हो जाते तब तक प्रदेश सरकार की पहल पर एसबीआई बैंक भी बच्चों को आर्थिक मदद देता रहेगा.

डिजाइन फोटो

बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी ने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से हादसे में अनाथ हुए बच्चों की हर संभव मदद की जाएगी. वहीं, हादसे के जिम्मेदार दोषी व्यक्ति पर भी कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने कहा कि हादसे को लेकर एक कमेटी जांच कर रही है. जल्द ही इसकी रिपोर्ट भी आएगी.

ये भी पढे़ं-बंजार बस हादसा: जांच में जुटी टीम, दुर्घटनास्थल पर जाकर की विभिन्न पहलुओं की छानबीन

शौरी ने कहा कि अब भविष्य में भी इस बात पर पूरी नजर रखी जाएगी कि वाहनों में ओवरलोडिंग न हो. इसके लिए पुलिस प्रशासन के साथ सबका सहयोग निश्चित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ये भी ध्यान रखा जाएगा कि वाहन चालक व परिचालक अपनी वर्दी में हो और उनके प्रशिक्षण योग्यता एवं लाइसेंस की भी पूरी जांच की जाएगी.

साथ ही मृतकों के परिजनों को एक हफ्ते के अंदर चार लाख की राहत राशि भी दे दी जाएगी. उन्होंने कहा कि रविवार से बंजार से खोली के लिए नई बस सेवा भी शुरू की जा रही है.

ये भी पढे़ं-बंजार बस हादसे से सबक नहीं ले रहे ऑपरेटर्स, पुलिस ने शमशी में जब्त किया ओवरलोड वाहन

ABOUT THE AUTHOR

...view details