हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मनाली केलांग सड़क मार्ग हुआ बहाल, अटल-टनल के लिए सैलानियों को करना होगा अभी इंतजार

By

Published : Feb 2, 2023, 5:51 PM IST

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में हुई भारी बर्फबारी के बाद कई सड़कें बंद हो गई थीं. जिन्हें बहाल किया जा रहा है. वहीं, जिला कुल्लू में भी जिला प्रशासन द्वारा मनाली केलांग सड़क मार्ग को बहाल कर दिया गया है. वहीं, अटल-टनल फिलहाल वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हैं. पढ़ें पूरी खबर...(Snowfall in Kullu) (Manali Keylong road restored) (Road Closed in Kullu due to Snowfall)

Manali Keylong road restored.
मनाली केलांग सड़क मार्ग हुआ बहाल.

कुल्लू:जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली से लाहौल स्पीति के मुख्यालय केलांग सड़क मार्ग को बीआरओ के द्वारा बहाल कर दिया गया है. यहां से फिलहाल स्थानीय लोगों को ही गुजरने की इजाजत दी गई है. ऐसे में सैलानियों को लाहौल घाटी जाने के लिए फिलहाल इंतजार करना होगा. वही, पांगी की ओर जाने वाली सड़क में तिन्दी के पास भूस्खलन हुआ है.

जिसके चलते सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गया है.बीआरओ की टीम सड़क से मलबा हटाने के कार्य में जुट गई है. लाहौल घाटी में मौसम के साफ होने के बाद ही बीआरओ द्वारा मनाली केलांग सड़क मार्ग से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया गया था. वहीं, यहां से फोर बाई फोर वाहनों व जंजीर लगी गाड़ियों को गुजरने की इजाजत दे दी गई है.

जिससे अब लाहौल घाटी के लोगों को कुल्लू आने में काफी सुविधा मिलेगी.वहीं, सैलानियों के लिए फिलहाल अटल-टनल व लाहौल घाटी सड़क मार्ग बंद है. डीएसपी मनाली हेमराज वर्मा ने बताया कि भारी बर्फबारी के चलते अटल-टनल और मनाली-लेह हाइवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया था. अब मौसम के खुलने के साथ ही वाहनों की आवाजाही को शुरू कर दिया गया है, लेकिन सड़क पर फिसलन होने के कारण वाहनों के स्किड होने का खतरा है.

उन्होंने बताया कि अटल टनल के नॉर्थ और साउथ पोर्टल से सड़क मार्ग से बर्फ हटाने में बीआरओ की टीम लगी है. सड़क को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया है, लेकिन पर्यटकों को अभी इजाजत नहीं दी गई है. जिन्हें अनुमति दी गई है उन्हें भी सेफ ड्राइविंग करने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़ें:किन्नाैर के ठंगी में माघ मेला शुरू, देवता की उपस्थिति में डाली नाटी, सुख-समृद्धि की कामना की

ABOUT THE AUTHOR

...view details