हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बर्फबारी के चलते अटल टनल सड़क पर फंसे वाहन, सड़क पर मिट्टी बिछाकर 400 वाहनों को निकाला

By

Published : Dec 30, 2022, 10:39 AM IST

कुल्लू-लाहौल घाटी में बर्फबारी के चलते गुरुवार रात को अटल टनल के साउथ पोर्टल में 400 से अधिक वाहन फंस गए. उसके बाद कुल्लू और लाहौल प्रशासन ने वाहनों को बाहर निकाला. (Snowfall in Kullu and Lahaul)

बर्फबारी के चलते अटल टनल सड़क पर फंसे वाहन
बर्फबारी के चलते अटल टनल सड़क पर फंसे वाहन

बर्फबारी के चलते अटल टनल सड़क पर फंसे वाहन

कुल्लू:जिला कुल्लू के ऊपरी इलाकों में हुई बर्फबारी से जहां घाटी के पर्यटन कारोबार को तेज गति मिली.वहीं, बर्फ देखने की चाहत में सैकड़ों वाहनों ने अटल टनल होते हुए लाहौल घाटी का रुख किया. वीरवार शाम को कई वाहन बर्फबारी के चलते फंस गए. उसके बाद लाहौल और कुल्लू प्रशासन ने घाटी में मोर्चा संभाला. (Kullu administration pulled out 400 vehicles)

पर्यटक डर गए थे: अटल टनल के साउथ पोर्टल में सड़क पर बर्फ होने के चलते वाहन फिसलने लगे. एक जगह बर्फ के कारण वाहन स्किड होने पर कई पर्यटक डर गए और यहां से वाहन निकालने में भी उन्हें काफी मुश्किल हुई. (Snowfall in Kullu and Lahaul Kullu)

400 से ज्यादा वाहनों को निकाला:ऐसे में बर्फबारी होता देख कुल्लू पुलिस टीम ने भी मोर्चा संभाल लिया. देर रात तक 400 से अधिक वाहनों को सुरक्षित निकाला गया. हालांकि, बर्फबारी होता देख शाम के समय ही पुलिस की टीम वाहनों को निकालने में जुट गई थी, लेकिन सड़क पर बर्फ होने के चलते वाहन की स्पीड कम हो गई और कई पर्यटक इससे घबरा भी गए. आसमान से बर्फ को गिरता देख पुलिस की टीम ने 40 फोर बाई फोर वाहनों को मंगवाया और वाहनों में सवार छोटे बच्चों, महिलाओं को वाहन में बैठाकर मनाली की तरफ रवाना किया. (vehicles stuck on atal tunnel road)

सड़क पर बिछाई गई मिट्टी:अटल टनल के साउथ पोर्टल में सड़क पर बर्फ के कारण फिसलन होने के चलते यहां 400 से अधिक पर्यटक वाहन फंस गए. जब सड़क से वाहन क्रॉस नहीं हुए तो पुलिस ने इस बारे में बीआरओ को सूचित किया. सूचना मिलते ही बीआरओ की टीम मौके पर पहुंची और सड़क पर मिट्टी बिछाई गई.

बच्चों और महिलाओं को निकाला:वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बताया कि बर्फबारी होता देख पुलिस की टीम मौके पर तैनात हो गई थी. सावधानी से सभी वाहनों को अटल टनल से होते हुए मनाली की रवाना किया गया. पुलिस ने फोर बाई फोर वाहन की मदद से बच्चों और महिलाओं को सुरक्षित निकाला गया.

ये भी पढ़ें : कांगड़ा में ट्रैकिंग गतिविधियों पर रोक, पालन नहीं किया तो होगी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details