हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मनाली में बर्फबारी से बढ़ी फिसलन, फंस रही सैकड़ों गाड़ियां, पुलिस जवानों को रही दिक्कत

By

Published : Apr 4, 2023, 2:57 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के मनाली में बर्फबारी के कारण सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है. जिसके कारण अटल टनल के पास गाड़ियां फंस रही हैं. फिसलन के कारण गाड़ियों को चलाने में चालकों को भारी परेशानी हो रही है. (snowfall in manali) (snowfall in himachal).

snowfall in manali
बर्फबारी में फंसी गाड़ियां.

बर्फबारी में फंसी गाड़ियां.

मनाली/कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के तमाम ऊपरी इलाकों में मंगलवार को भी बर्फबारी का दौर लगातार जारी है. वहीं, अटल टनल रोहतांग में दोपहर के समय एक बार फिर से बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. वहीं, बर्फबारी होने के कारण अटल टनल के दोनों छोर और आसपास के क्षेत्रों में सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है. जिस कारण यहां सैंकड़ों वाहन बर्फबारी के बीच अटल टनल के पास फंस रहे हैं और लंबा जाम भी लग रहा है.

वहीं, पुलिस और अटल टनल रोहतांग की सुरक्षा में कार्यरत जवानों को वाहनों को यहां से निकालने में खासी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में बर्फ के कारण सड़क पर वाहन फिसलते हुए भी नजर आ रहे हैं. गनीमत यह रही कि फिसलन के कारण कोई दुर्घटना पेश नहीं आई है.

वहीं, मंगलवार को सोलंग नाला से आगे पर्यटकों के वाहनों को भेजा गया, लेकिन अब बर्फबारी को होता देख लड़कों को वापस भेजा जा रहा है. वाहन चालकों से भी आग्रह किया जा रहा है कि वह अटल टनल का रुख ना करें. क्योंकि अटल टनल के दोनों छोर पर बर्फबारी हो रही है. जिस कारण सड़क पर फिसलन बढ़ गई है और वाहनों के दुर्घटना होने का अंदेशा भी बना हुआ है.

एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि बीते 2 दिनों से लाहौल घाटी में मौसम खराब चल रहा है और बर्फबारी हो रही है. पुलिस के जवान लगातार यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने में जुटे हुए हैं, लेकिन सड़क पर फिसलन हो रही है और वाहनों की आवाजाही भी खासी मुश्किल हो रखी है. ऐसे में वाहन चालकों से आग्रह किया गया है कि वे सिर्फ आपात स्थिति में ही इस सड़क मार्ग पर सफर करें.

Read Also-Himachal Weather Update: आज चलेगी आंधी और गरजेगी बिजली, 6 अप्रैल को फिर बारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details