हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 2, 2020, 6:41 PM IST

ETV Bharat / state

SMC शिक्षकों की भर्ती पर लगी रोक से स्कूलों में टीचर्स की कमी, बच्चों की पढ़ाई हो रही प्रभावित

उप शिक्षा निदेशक किन्नौर पदम नेगी ने कहा कि अब न्यायालय ने एसएमसी के तहत शिक्षकों भर्तियों पर फिलहाल रोक लगाई है और अब कमीशन व बेच के तहत शिक्षकों की भर्ती के नए नियम लागू कर दिए है. जिससे आने वाले समय में जल्द ही सभी स्कूलों में शिक्षकों की कमी पूरी होगी.

Shortage of teachers in schools in Kinnaur, किन्नौर के स्कूलों में टीचर्स की कमी
SMC के माध्यम से शिक्षकों की भर्ती पर लगी रोक से स्कूलों में टीचर्स की कमी

किन्नौर: प्रदेश सरकार व शिक्षा निदेशालय ने एसएमसी के माध्यम से भर्तियों पर रोक लगा रखी है. जिसके चलते जनजातीय जिला किन्नौर के कई स्कूलों में शिक्षकों की कमी के चलते अब कई स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है.

इस बारे में उप शिक्षा निदेशक किन्नौर पदम नेगी ने कहा कि अब न्यायालय ने एसएमसी के तहत शिक्षकों भर्तियों पर फिलहाल रोक लगाई है और अब कमीशन व बैच बाइज के तहत शिक्षकों की भर्ती के नए नियम लागू कर दिए हैं. जिससे आने वाले समय में जल्द ही सभी स्कूलों में शिक्षकों की कमी पूरी होगी.

वीडियो.

फिलहाल किन्नौर में तीनों खण्डों में अभी कई स्कूलों में शिक्षकों की कमी के चलते परेशानी आ रही है. बता दें कि जिला के पूह, निचार, कल्पा खण्ड के कई स्कूलों में शिक्षकों की कमी के चलते लोगों ने अब अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों से निकालकर प्राइवेट स्कूलों में भर्ती करवाना शुरू कर दिया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details