हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय स्काउट एंड गाइड की 18वीं जंबूरी, कुल्लू के रोवर भूपेंद्र का शिविर के लिए चयन

भारत स्काउट्स एवं गाइड्स की राष्ट्रीय स्तर की 18वीं जम्बूरी (18th national Scout Guide jamboree camp) अगले साल जनवरी में राजस्थान में होने जा रही है. इस शिविर के लिए कुल्लू के स्नो लैंड स्काउट्स एवं गाइड्स ओपन ग्रुप के रोवर भूपेंद्र का चयन हुआ है. पढे़ं पूरी खबर...

By

Published : Nov 28, 2022, 5:36 PM IST

Rover Bhupendra of kullu
Rover Bhupendra of kullu

कुल्लू: भारत स्काउट्स एवं गाइड्स की राष्ट्रीय स्तर की 18वीं जम्बूरी अगले साल जनवरी में राजस्थान में होने जा रही है. इस शिविर में समस्त भारत से चयनित रोवर्स एवं रेंजर्स को सर्विस टीम में लिया जाता है. इसके लिए स्नो लैंड स्काउट्स एवं गाइड्स ओपन ग्रुप कुल्लू से रोवर भूपेंद्र का चयन किया गया है. गौर रहे कि ये जम्बूरी भारत स्काउट्स एवं गाइड्स का राष्ट्रीय स्तर का एक विशाल शिविर होता है. जिसमें पूरे भारत के विभिन्न राज्यों से स्काउट्स एवं गाइड्स के सदस्य हिस्सा लेते हैं.

इस शिविर को सफल बनाने के लिए जिस सर्विस टीम की आवश्यकता होती है, उसके लिए स्नो लैंड ग्रुप के रोवर का चयन हुआ है. स्नो लैंड के ग्रुप लीडर वीरेश पठानिया ने खुशी जताते हुए कहा कि रोवर भूपेंद्र स्नो लैंड के एक मेहनती रोवर हैं और स्काउटिंग के पदचिन्हों पर बहुत अच्छे से कार्य कर रहे हैं. ग्रुप के सभी रोवर्स एवं रेंजर्स ने भूपेंद्र को बधाई दी है.

रोवर भूपेंद्र जिला कुल्लू की सैंज घाटी के शलवाड़ गांव के एक सामान्य परिवार से संबंध रखते हैं. भूपेंद्र इससे पहले भी समाज सेवा का क्षेत्र और स्काउटिंग क्षेत्र से जुड़े हर पहलुओं पर अच्छे से अपना प्रदर्शन पेश कर चुके हैं. (18th national Scout Guide jamboree camp)(Rover Bhupendra of kullu).

ये भी पढ़ें:Kullu Fire Incident: मणिकर्ण के जरी बाजार में भड़की आग, दो दुकानें जलकर राख

ABOUT THE AUTHOR

...view details