हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सैलानियों के लिए बहाल हुआ रोहतांग दर्रा, पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी

हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली का रोहतांग दर्रा पर्यटकों के लिए बहाल हो गया है. पहले दिन दर्रा बहाल होते ही पर्यटकों ने रोहतांग का रुख करना शुरू कर दिया. हालांकि पहले दिन वाहनों की संख्या कम रही, लेकिन पर्यटकों की बढ़ रही संख्या के चलते आने वाले दिनों में रोहतांग के दीदार करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है.

By

Published : Jun 14, 2021, 7:57 PM IST

Updated : Jun 14, 2021, 11:02 PM IST

ROHTANG
फोटो

कुल्लू: देश दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए विख्यात पर्यटन नगरी मनाली का रोहतांग दर्रा पर्यटकों के लिए बहाल हो गया है. आज पर्यटक रोहतांग दर्रे के दीदार के लिए पहुंचे, रोहतांग जाने के लिए उन्हें ऑनलाइन परमिट लेना पड़ रहा है.

सैलानियों के लिए बहाल हुआ रोहतांग दर्रा

सैलानियों के लिए बहाल हुआ रोहतांग दर्रा बहाल कर दिया है. पहले दिन दर्रा बहाल होते ही पर्यटकों ने रोहतांग का रुख करना शुरू कर दिया. हालांकि पहले दिन वाहनों की संख्या कम रही, लेकिन पर्यटकों की बढ़ रही संख्या के चलते आने वाले दिनों में रोहतांग के दीदार करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है.

ऑनलाइन परमिट प्राप्त कर जा सकेंगे रोहतांग

एनजीटी के आदेशों सहित कोविड के नियमों के पालन की शर्त पर पर्यटकों को रोहतांग जाने की अनुमति मिल गई है. पर्यटकों के लिए मनाली प्रशासन अभी मैन्युअल ही परमिट जारी कर रहा है. व्यवस्था बनाने तक स्थानीय पर्यटक वाहनों को ही रोहतांग जाने की अनुमति दे रहा है, लेकिन स्थिति सामान्य हो जाने पर पर्यटक ऑनलाइन परमिट प्राप्त कर रोहतांग जा सकेंगे.

वीडियो.

वहीं, प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटकों को कोविड रिपोर्ट पर छूट देने के बाद से मनाली में पर्यटकों की आमद बढ़ने लगी है. प्रदेश भर से 100 से अधिक वाहन मनाली आ रहे हैं, जबकि बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक वाहनों का आंकड़ा भी 500 के पार होने लगा है.

पर्यटकों की संख्या में हुई बढ़ोतरी

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने कहा कि पिछले दिनों से पर्यटकों की आमद में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि 20 जून के बाद पर्यटकों का सैलाब उमड़ने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- पर्यटन निगम करेगा होटलों में औचक निरीक्षण, पास न होने पर होगी कार्रवाईः DC

Last Updated : Jun 14, 2021, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details