हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कल्याण समिति के निर्णयों को सिरे चढ़ाना सुनिश्चित करें अधिकारी: SDM आनी

By

Published : Sep 8, 2020, 8:03 PM IST

एसडीएम आनी चेत सिंह ने नागरिक चिकित्साल्य आनी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दलाश की रोगी कल्याण समिति की बैठक में हुए निर्णयों को अधिकारियों को सिरे चढ़ाने के आदेश दिए, जिससे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें. नागरिक चिकित्सालय आनी में बीते बजट में प्रस्तावित खर्च में से 8 लाख 25 हजार रुपये रोगी कल्याण समिति के तहत खर्च किए गए.

कल्याण समिति की बैठक
कल्याण समिति की बैठक

आनी/कुल्लू:एसडीएम आनी चेत सिंह ने नागरिक चिकित्साल्य आनी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दलाश की रोगी कल्याण समिति की बैठक में हुए निर्णयों को अधिकारियों को सिरे चढ़ाने के आदेश दिए, जिससे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें.

उन्होंने अधिकारियों को अस्पतालों में पेश आ रही दिक्कतों को दूर करने और बैठक में प्रस्तावित योजनाओं व प्रस्तावों को जल्द शुरू करने के दिशा निर्देश जारी किए. एसडीएम ने अधिकारियों से बजट को प्रभावी ढंग से खर्च करने का आग्रह किया.

साल 2019-2020 के रोगी कल्याण समिति के बजट और आय को भी स्वीकृति प्रदान की गई. इसके अलावा वित्त वर्ष 2020-21 के लिए भी आय और खर्च के ब्यौरे को स्वीकृति दी गई. इसके तहत नागरिक चिकित्सालय आनी में बीते बजट में प्रस्तावित खर्च में से 8 लाख 25 हजार रुपये रोगी कल्याण समिति के तहत खर्च किए गए. 10 लाख 8 हजार रुपये की आय हुई.

वीडियो रिपोर्ट.

वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 14.88 लाख रुपये अनुमानित खर्च और 10 लाख 49 हजार रुपये की अनुमानित आय पेश की गई. बजट राशि अस्पताल के विभिन्न विकासात्मक कामों और कार्यालय के कामों पर खर्च किए जाएंगे.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दलाश में बीते वित्त वर्ष 2019-2020 में 3 लाख 91 हजार रुपये की आय हुई और 2 लाख 86 हजार रुपये खर्च हुए. वहीं, वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 3 लाख 57 हजार रुपये बजट खर्च होने का अनुमान लगाया गया है. 3 लाख 20 हजार रुपये की विभिन्न स्त्रोतों से आय होने का भी अनुमान लगाया गया है.

बैठक की अध्यक्षता एसडीएम आनी चेत सिंह ने की. उनके अलावा बैठक में बीडीओ आनी जीसी पाठक, बीएमओ ज्ञान ठाकुर, तहसीलदार आनी दिलीप शर्मा, सीडीपीओ आनी विपाशा भाटिया, तहसील कल्याण अधिकारी देवेंद्र, सीनियर मेडिकल ऑफिसर भागवत प्रकाश मेहता, मेडिकल ऑफिसर दलाश डॉ. मुरारी, एसडीओ पीडब्ल्यूडी किशोरी लाल सुमन, एसडीएएमओ डॉ. राजेंद्र कुमार, व्यापार मंडल आनी से विनोद चंदेल, नामित सदस्य रतन भारती सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details