हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ढालपुर अस्पताल को मिल ही गया रेडियोलॉजिस्ट, अब अल्ट्रासाउंड के लिए नहीं काटने पड़ेंगे निजी अस्पतालों के चक्कर

By

Published : Apr 1, 2023, 7:23 PM IST

ढालपुर अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट का इंतजार अब खत्म हो गया. लंबे समय से खाली चल रहा रेडियोलॉजिस्ट का पद अब भर गया है. ऐसे में मरीजों को अल्ट्रासाउंड के लिए निजी अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे.

ढालपुर अस्पताल को मिल ही गया रेडियोलॉजिस्ट
ढालपुर अस्पताल को मिल ही गया रेडियोलॉजिस्ट

कुल्लू:जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर के क्षेत्रीय अस्पताल को आखिरकार लंबे समय के बाद रेडियोलॉजिस्ट मिल गया है. अब मरीजों को अल्ट्रासाउंड के लिए निजी अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. वहीं, सीपीएस सुंदर ठाकुर ने ढालपुर अस्पताल का निरीक्षण किया और यहां पर मरीजों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली. सुंदर ठाकुर ने कहा कि लंबे समय से यहां पर रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली चल रहा था. वह अब भर गया है. वहीं, यहां पर अल्ट्रासाउंड की आधुनिक तकनीकी दो मशीनें भी स्थापित की गई हैं. इसके अलावा अन्य मशीनों को खरीदने के लिए भी जल्द ही बजट जारी कर दिया जाएगा.

सीपीएस सुंदर ठाकुर ने कहा कि पूर्व में जहां क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चिकित्सकों की कमी रहती थी, वहीं अब धीरे-धीरे सारे डॉक्टरों के पद भर दिए गए हैं. क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में दो-दो रेडियोलॉजिस्ट अपनी सेवाएं दे रहे हैं तथा मरीजों को अब अल्ट्रासाउंड के लिए निजी अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में क्षेत्रीय अस्पताल में आधुनिक तकनीक वाली अल्ट्रासाउंड मशीन उपलब्ध करवाई जाएगी, ताकि इस सुविधा से जनता को लाभ प्राप्त हो सके.

उन्होंने कहा कि अस्पताल में दाखिल मरीजों को निःशुल्क दवाएं उपलब्ध करवाने के साथ-साथ अस्पताल परिसर में ही रियायती दरों पर दवाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी. इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए ओल्ड एज होम की व्यवस्था भी की जाएगी तथा ढालपुर में डे-केयर सेंटर का भी निर्माण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:सेब की पैकिंग लिए सरकार यूनिवर्सल कार्टन लागू करने पर विचार कर रही सरकार: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

ABOUT THE AUTHOR

...view details