हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में सस्ता राशन लेने वाले सरकारी कर्मचारियों से रिकवरी शुरू

हिमाचल प्रदेश में 125 सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों का बीपीएल में शामिल होने का मामला सामने आते ही कुल्लू में भी सस्ता राशन लेने वाले 5 सरकारी अधिकारी व कर्मचारी पर जिला प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है. ह सभी कर्मचारी राशन कार्ड बनाकर सस्ता राशन लेते रहे, लेकिन अब जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति विभाग ने इन पर शिकंजा कसते हुए इन्हें 99,000 का रिकवरी नोटिस थमा दिया है.

By

Published : Sep 9, 2020, 2:08 PM IST

Published : Sep 9, 2020, 2:08 PM IST

खाद्य आपूर्ति विभाग
खाद्य आपूर्ति विभाग

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश में 125 सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों का बीपीएल में शामिल होने का मामला सामने आते ही कुल्लू में भी सस्ता राशन लेने वाले 5 सरकारी अधिकारी व कर्मचारी पर जिला प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है.

जिला खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से टैक्स देने वाले सभी कर्मचारियों को नोटिस देकर 1 सप्ताह के भीतर करीब 1 लाख रुपये की रिकवरी जमा करवाने को कहा गया है. सस्ता राशन लेने वाले इन सरकारी कर्मियों में एक मेडिकल ऑफिसर, 3 शिक्षक व एक पुलिसकर्मी शामिल है.

वीडियो रिपोर्ट.

जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति विभाग ने इनके राशन कार्ड को ब्लॉक कर दिया है. सरकारी योजना के तहत सस्ता राशन लेने वाले कुल्लू के 5 सरकारी कर्मचारी करीब 5 सालों से गरीबों का सस्ता राशन खा रहे थे. यह सभी कर्मचारी सरकार को टैक्स जमा करते हैं.

यह सभी कर्मचारी राशन कार्ड बनाकर सस्ता राशन लेते रहे, लेकिन अब जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति विभाग ने इन पर शिकंजा कसते हुए इन्हें 99000 का रिकवरी नोटिस थमा दिया है. यह राशि 1 सप्ताह के भीतर जमा करनी होगी नहीं तो विभाग कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाएगा.

खाद्य आपूर्ति विभाग के जिला नियंत्रक पुरुषोत्तम ने बताया कि राशन लेने वाले 5 कर्मचारियों में से 2 लोगों ने सरकार के खाते में रिकवरी राशि जमा कर दी है. वहीं, जो लोग तय समय के भीतर रिकवरी राशि को जमा नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. जिला खाद्य आपूर्ति विभाग ने कुल्लू खंड के एक पुलिस कर्मचारी को जनवरी 2014 से 11534 रुपये की रिकवरी नोटिस दिया है.

नग्गर खण्ड से पीजीटी शिक्षक को 6 जनवरी 2014 से 29432 रुपये और टीजीटी शिक्षक को 11227 रुपये का रिकवरी नोटिस दिया गया है. कुल्लू के आनी में एक शिक्षक को 9432 रुपये का नोटिस दिया गया है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के निरमंड खंड में एक को सबसे अधिक 27748 रुपये का रिकवरी निकाली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details