हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भूतनाथ पुल की मरम्मत को लेकर किसान सभा का प्रदर्शन, 24 घंटे आंदोलन की दी चेतावनी

कुल्लू के मुख्यालय सरवरी स्थित भूतनाथ पुल की मरम्मत कार्य में देरी होने पर हिमाचल किसान सभा उग्र हो गई है. हिमाचल किसान सभा जिला कुल्लू इकाई के द्वारा पुल निर्माण में देरी को लेकर कुल्लू में रोष प्रदर्शन किया गया और लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में धरना दिया गया.

By

Published : Jan 31, 2020, 4:52 PM IST

Protest of Kisan Sabha on repair of Bhootnath bridge
Protest of Kisan Sabha on repair of Bhootnath bridge

कुल्लू: जिला कुल्लू के मुख्यालय सरवरी स्थित भूतनाथ पुल की मरम्मत कार्य में देरी होने पर हिमाचल किसान सभा उग्र हो गई है. हिमाचल किसान सभा जिला कुल्लू इकाई के द्वारा पुल निर्माण में देरी को लेकर कुल्लू में रोष प्रदर्शन किया गया और लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में धरना दिया गया.

प्रदर्शन में आए लोगों को संबोधित करते हुए हिमाचल किसान सभा के राज्य सचिव होतम सिंह सोखला ने कहा कि भूतनाथ पुल के निर्माण पर 10 करोड़ खर्चा हुआ है और पांच साल में ही यह पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. पुल को क्षतिग्रस्त हुए एक साल से भी लंबा समय हो गया है और पुल को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद किया गया है.

वीडियो.

पुल को बंद करने से अब आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि इससे पहले भी पुल की मरम्मत कार्य को लेकर मांग उठाई गई, लेकिन सरकार और लोक निर्माण विभाग ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया.

भूतनाथ पुल की मरम्मत को लेकर किसान सभा का प्रदर्शन.

जिसके चलते अब आम लोगों को निजी वाहनों में किराया खर्च कर ढालपुर पहुंचना पड़ रहा है. वहीं, बारिश के समय वहां किसी भी प्रकार की सुविधा ना होने के चलते छोटे बच्चों व महिलाओं को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

उन्होंने कहा कि हिमाचल किसान सभा ने लोक निर्माण विभाग को चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही पुल को ठीक करने का कार्य शुरू नहीं किया तो सभा घाटी के लोगों के साथ विभाग के खिलाफ 24 घंटे का धरना प्रदर्शन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details