हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का संकल्प, बोले- हिमाचल प्रदेश को बनाएंगे चालान मुक्त

प्रदेश में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोकने को लेकर कुल्लू जिला में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने विजेताओं को सम्मानित किया.

By

Published : Sep 10, 2019, 9:46 AM IST

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर

कुल्लू: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढालपुर में सड़क सुरक्षा अभियान का आयोजन किया गया. खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आयोजन में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की.


परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में बड़ा जानी नुकसान होता है. 96.4 फीसदी दुर्घटनाएं मानवीय भूल से होती हैं और केवल 4.50 प्रतिशत दुर्घटनाएं तकनीकी खराबी और सड़क की खराबी के कारण होती हैं.

वीडियो


गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि सड़क सुरक्षा अधिनियम बहुमूल्य जिंदगियों को बचाने के लिए लाया गया है. प्रत्येक व्यक्ति को यातायात नियमों का पालन करना होगा और अपना सहयोग देना होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश को चालान मुक्त प्रदेश बनाने की कवायद है और इसके लिए एक-एक व्यक्ति का सहयोग जरूरी है.

ये भी पढ़े- रणधीर शर्मा का कांग्रेस पर निशाना, कहा: जनमंच की लोकप्रियता से बौखला गया है विपक्ष


अभिभावकों से अपील करते हुए की परिवाहन मंत्री ने कहा कि बहुमूल्य जीवन बचाने के लिए अपने बच्चों को वाहन देते समय सभी सावधानियों को अच्छे से सुनिश्चित करना हर माता-पिता की जिम्मेदारी है. बता दें कि प्रतियोगिता में परिवाहन मंत्री ने चित्रांकन व नारा लेखन प्रतियोगिता में विजयी रहे बच्चों को पुरस्कृत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details