हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू पहुंचा अफगानी प्याज, त्योहारी सीजन में लोगों ने ली राहत की सांस

प्रदेश में प्याज के दाम में गिरावट आई है. त्योहार का सीजन होने के कारण और प्याज के दाम गिरने पर लोगों ने राहत की सांस ली है.

By

Published : Jan 12, 2020, 4:39 PM IST

Updated : Jan 12, 2020, 5:15 PM IST

Price onion drop in kullu
प्याज के दाम में आई गिरावट

कुल्लू: हिमाचल सहित देश के कई हिस्सों में कुछ दिन पहले प्याज के दाम में काफी इजाफा हुआ था. प्याज की बढ़ती कीमतों पर विपक्षी पार्टियां और आम लोगों में केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष था. इसके चलते जगह -जगह पर धरने प्रदर्शन हो रहे थे.

लेकिन अब राहत वाली बात यह है कि लोहड़ी और मकर सक्रांति जैसे त्योहार आते ही प्याज समेत अन्य सब्जियों के दाम लुढ़क गए हैं. वहीं, जिला कुल्लू में भारतीय प्याज 60 रुपये किलो और अफगानी प्याज 40 रुपये किलो बिक रहा है.

प्याज के दाम में आई गिरावट

साथ ही फूलगोभी, बंद गोभी, गाजर, घीया आदि सब्जी के दामों में भी कमी आई है. प्याज समेत सब्जियों के दामों में आई गिरावट से आम लोग खासकर महिलाएं बहुत खुश हैं. साथ ही जिला कुल्लू के सरवरी, ढालपुर, भुंतर, मौहल, शमशी आदि जगह के सब्जी विक्रेताओं के चेहरे भी खिल उठे हैं.

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि प्याज व अन्य सब्जियों के दामों में कमी के चलते व्यापार बहुत अच्छा हो रहा है. त्योहार का सीजन होने के चलते लोगों को भी महंगाई से राहत मिली है और लोग जमकर खरीददारी कर रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

सब्जी विक्रेता संजू ने कहा कि त्योहारी सीजन में सब्जी के दाम में कमी के चलते आम लोगों को काफी राहत मिली है. प्याज के दाम कम होने के कारण अब आम लोग भी प्याज आसानी से खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कुल्लू में राख के ढेर पर खड़े कई गांव, घास व लकड़ी भंडारण बन रहा आग का कारण

Last Updated : Jan 12, 2020, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details