हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चाटुकारिता करने वालों को नहीं लाया जाएगा आगे, मौका परस्त लोगों की वजह से संगठन हुआ खोखला: इंदु पटियाल

By

Published : Aug 2, 2019, 11:22 AM IST

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता इंदु पटियाल ने कहा कि अब कर्तव्यनिष्ठ व कांग्रेस विचार धारा के ही नेता अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व अन्य पदों पर विराजमान होंगें. उन्होंने कहा कि राज्य अध्यक्षों के साथ हुई बैठक में राष्ट्रीय नेतृत्व ने स्पष्ट संकेत दिए हैं.

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता इंदु पटियाल

कुल्लू: अब पैराशूटी नेता कांग्रेस के पदाधिकारी नहीं बनेंगे. अब उन लोगों को ही पद मिलेंगे जो पार्टी के प्रति निष्ठावान हो और पार्टी विचारधारा से हो. ये बात कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता इंदु पटियाल ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही.

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता इंदु पटियाल ने कहा कि अब कर्तव्यनिष्ठ व कांग्रेस विचार धारा के ही नेता अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व अन्य पदों पर विराजमान होंगें. उन्होंने कहा कि राज्य अध्यक्षों के साथ हुई बैठक में राष्ट्रीय नेतृत्व ने स्पष्ट संकेत दिए हैं.

इंदु ने कहा कि 30 जुलाई को राजीव भवन शिमला में हुई पार्टी अध्यक्ष कुलदीप राठौर की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के पुनर्गठन के बारे चर्चा हुई. बैठक में नई कार्यकारिणी को चुनने के लिए सभी 68 विस क्षेत्रों के लिए पर्यवेक्षक भेजे हैं. ये पर्यवेक्षक निष्पक्ष व ईमानदारी से पार्टी की मजबूती को लेकर सभी कार्यकर्ताओं नेताओं के विचार लेंगें.

ये भी पढ़ें-खंडहर से जंगल बन गया कटोच गढ़ किला, न पर्यटन विकसित और न ही स्थानीय लोगों को मिला रोजगार

पटियाल ने कहा कि चाटुकारिता व खुद को आगे बढ़ाने वाले नेताओं को आगे नहीं लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर से निर्देश मिले हैं कि गणेश परिक्रमा करने बाले नेताओं से दूरी बनाए रखें और कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े लोगों को ही तरजीह दी जाएगी. उन्होंने कहा कि जो पार्टी को मजबूत करने के वजाए खुद को आगे बढ़ा रहे हो ऐसे मौका परस्त लोगों की वजह से ही संगठन खोखला हुआ है. यही लोग गुटबाजी को हवा देते रहे.

वीडियो

इंदु पटियाल ने कहा कि पुनर्गठन की इस प्रक्रिया में हर विस क्षेत्र में हर जनरल हाउस बुलाकर सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी ताकि कमेटियां बूथ कार्यकर्ताओं की आम सहमति से चुनी जाए. गठित कमेटियां व्यक्तिवाद से ऊपर उठकर कांग्रेस की मजबूती के लिए काम करेगी और गुटबाजी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

पटियाल ने कहा कि अध्यक्ष राठौर के निर्देशानुसार कांग्रेस, ब्लाक अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष व समस्त कार्यकारिणी का चयन संपूर्ण लोकतांत्रिक व्यवस्थानुसार किया जाएगा, जिसमें पर्यवेक्षकों को पारदर्शिता और निपुणता के अनुसार किया जाएगा.पर्यवेक्षकों को पारदर्शिता एवं निपुणता के साथ रिपोर्ट 14 दिन के भीतर प्रेषित करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी की मजबूती को जहां निष्ठावान कार्यकर्ता आधार है, वहीं पार्टी की विचारधारा भी सर्वोपरी है.

ये भी पढ़ें-मंडी शिक्षा उत्थान समिति का कुनबा बढ़ाने को चलेगा महाअभियान, डीसी ने दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details