हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

'कांग्रेस के किए गए कामों का श्रेय खुद को ले रही बीजेपी, पंचायत चुनाव आते ही याद आ रही विकास की याद'

कुल्लू में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बंजार ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष दुष्यंत ठाकुर का कहना है कि पंचायत चुनाव अब कुछ समय में होने वाले हैं और ऐसे में करीब अढ़ाई साल बाद भाजपा को बंजार के विकास की याद आई.

By

Published : Jul 15, 2020, 5:07 PM IST

Updated : Jul 15, 2020, 5:46 PM IST

kullu latest news, कुल्लू लेटेस्ट न्यूज
फोटो.

कुल्लू: बीते दिनों बंजार विधानसभा क्षेत्र में जहां प्रदेश सरकार के द्वारा करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के शिलान्यास व उद्घाटन किए गए. वहीं, कांग्रेस पार्टी ने अब भाजपा पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है. बंजार कांग्रेस कमेटी ने कहा कि पंचायत चुनावों को सामने आता देख अब सरकार को बंजार के विकास की याद आ रही है.

कुल्लू में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बंजार ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष दुष्यंत ठाकुर का कहना है कि पंचायत चुनाव अब कुछ समय में होने वाले हैं और ऐसे में करीब अढ़ाई साल बाद भाजपा को बंजार के विकास की याद आई. याद किया भी तो क्या किया. बंजार भाजपा ने कांग्रेस के ही पुराने कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन किया और वाहवाही अपने नाम कर ली जो कि स्थानीय जनता को गुमराह करना है.

वीडियो.

दुष्यंत ठाकुर का कहना है कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय अधिकतर विकास कार्यों के डीपीआर तैयार हो चुकी थी और कांग्रेस सरकार ने ही उसका बजट भी उपलब्ध करवाया था, लेकिन आज भाजपा सरकार उन्हीं कार्यों के सहारे पंचायत चुनावों में अपनी वैतरणी पार करना चाहती है.

वहीं, प्रदेश कांग्रेस के सचिव आदित्य विक्रम सिंह का कहना है कि कई सड़कें तो इसमें ऐसी है जिनकी डीपीआर भी बन चुकी है और वह आधी बनकर भी तैयार हो गई हैं. उनका भी मुख्यमंत्री के द्वारा एक बार फिर से भूमि पूजन करवाया गया. ऐसा कौन सा नियम है कि डीपीआर पूरी होने के बाद और भूमि पूजन होने के बाद दोबारा उसी सड़क का भूमि पूजन करवाया जाए.

फोटो.

आदित्य विक्रम सिंह का कहना है कि कुछ काम जनता के हित में हुए हैं, लेकिन पूर्व में कांग्रेस सरकार के द्वारा किए गए कार्यों का श्रेय अपनी और लेना बिल्कुल भी तर्कसंगत नहीं है. वहीं, उन्होंने स्थानीय विधायक सुरेंद्र शौरी से भी सवाल पूछते हुए कहा कि लड़ाई साल के बीच में स्थानीय विधायक की ऐसी कौन सी स्कीम है जिससे जनता को लाभ पहुंचा हो. स्थानीय विधायक भी कांग्रेस की ही पुरानी स्कीम के दम पर अपनी राजनीति चमका रहे हैं.

गौर रहे कि अब कुछ माह में पंचायतों के चुनाव होने वाले हैं और राजनीतिक दल भी पंचायत चुनावों में अपनी जीत को दर्ज करवाने के लिए अभी से मैदान में जुटना शुरू हो गई है. वहीं कांग्रेस व भाजपा के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में सियासी घमासान पर विक्रमादित्य ने जताई चिंता, 'नहीं दोहराई जानी चाहिए मध्य प्रदेश की कहानी'

Last Updated : Jul 15, 2020, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details