हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बेवजह घूमने पर 147 लोगों पर मामला दर्ज, पुलिस ने वसूले 73 हजार 500 रुपये

By

Published : Jun 20, 2020, 12:02 PM IST

कुल्लू में कुछ गैर जिम्मेदार लोग कर्फ्यू में छूट मिलते ही पर्यटन स्थलों का रूख कर रहे हैं. ऐसे सभी लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई अमल में ला रही है. पुलिस ने अब तक 147 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की है.

SP Office Kullu
एसपी ऑफिस कुल्लू

कुल्लू:देशभर में लगे लॉकडाउन के बाद केंद्र सरकार की तरफ से अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए लगाए गए अनलॉक-1 से लोगों को काफी राहत मिली है. वहीं, प्रदेश में पस्त पड़ा कारोबार भी अब रफ्तार पकड़ने लगा है. हालांकि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है.

कोविड-19 को लेकर सरकार व प्रशासन बार-बार लोगों से अपील कर रही है कि बिना काम के घर से बाहर ना निकले, लेकिन जिला कुल्लू के विभिन्न पर्यटन स्थलों में लोगों की चहल कदमी बढ़ती जा रही है. लॉकडाउन-1 में छूट मिलने के बाद एकाएक लोग पर्यटन स्थलों की तरफ रुख करने लगे हैं. हालांकि अभी तक पर्यटन स्थलों में आवागमन की अनुमति नहीं है, लेकिन इसके बावजूद भी कुल्लू जिला के पर्यटन स्थलों में बीते कुछ दिनों से लोगों की भीड़ देखी जा रही है.

वीडियो रिपोर्ट

जिसके मद्देनजर कुल्लू पुलिस ने विभिन्न पर्यटन स्थलों का रुख करने वाले 147 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने जिला में अब तक बेवजह घूमने वाले लोगों से 73 हजार 500 रुपये जुर्माना वसूला है. जिला कुल्लू के मनाली, सोलंगनाला, रोहतांग समेत अन्य पर्यटन स्थलों में घूम रहे लोगों पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है. इनमें से एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को क्वारंटाइन भी किया गया है. पुलिस ने गांव के लोगों से अपील की है कि बेवजह घूमने वालों की सूचना पुलिस को दी जाए.

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि जिला में पुलिस ने बेवजह घूमने वाले 147 लोगों पर कार्रवाई की है. वहीं, पुलिस ने ग्रामीणों से अनुरोध किया है कि बेवजह घूमने वालों की सूचना तुरंत पुलिस को दें. गौर रहे कि जिला कुल्लू में पुलिस कार्रवाई के चलते स्थानीय लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं पुलिस के सख्त रवैये को देखते हुए अब कई लोग पहाड़ों का रुख नहीं कर रहे हैं. गौरतलब है कि कुछ गैर जिम्मदार लोग प्रदेशभर में कर्फ्यू में मिली छूट का गलत फायदा उठा रहे हैं. प्रशासन और सरकार ने ऐसे सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा में महिला डॉक्टर पाई गई कोरोना पॉजिटिव, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details