हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सपांगनी तारकोल प्लांट के विरोध में उतरे ग्रामीण, DC से की कार्रवाई मांग

By

Published : Apr 5, 2021, 4:13 PM IST

ग्राम पंचायत तलाड़ा, ग्राम पंचायत कन्नौन, ग्राम पंचायत लारजी के पंचायत प्रतिनिधि डीसी कुल्लू डॉक्टर ऋचा वर्मा से सपांगनी में लगे तारकोल प्लांट का मामले में मुलाकात की. डीसी कुल्लू ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. इस मामले को लेकर लोग पहले एसडीएम कुल्लू को भी शिकायत कर चुके हैं.

तारकोल प्लांट कुल्लू मामला
तारकोल प्लांट कुल्लू मामला

बिलासपुर: जिला कुल्लू की ग्राम पंचायत तलाड़ा के सपांगनी में लगे तारकोल प्लांट का मामला अब गहराता जा रहा है. सोमवार को भी तीन पंचायतों के प्रतिनिधि डीसी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने इस मामले की शिकायत डीसी कुल्लू से भी की. ग्राम पंचायत तलाड़ा, ग्राम पंचायत कन्नौन, ग्राम पंचायत लारजी के पंचायत प्रतिनिधि शिकायत लेकर डीसी कुल्लू डॉक्टर ऋचा वर्मा से मिले.

एडीएम कुल्लू को भी सौंपा था ज्ञापन

हालांकि बीते दिनों पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा ग्राम सभा का प्रस्ताव एडीएम कुल्लू को सौंपा गया था और तारकोल प्लांट को हटाने के बारे में भी शिकायत दी गई थी. उसके बाद शनिवार को भी पंचायत के प्रतिनिधियों सहित ग्रामीणों ने प्लांट में जाकर विरोध प्रदर्शन किया था और मौके पर काम बंद करवा दिया था, लेकिन ग्रामीणों के जाने के बाद एक बार फिर से तारकोल प्लांट में कार्य शुरू हो गया. जिसके चलते अब पंचायत के ग्रामीणों में भी खासा रोष देखने को मिल रहा है.

वीडियो.

तारकोल प्लांटट पर क्यों कार्रवाई नहीं हो रही

ग्राम पंचायत तलाडा के प्रधान, उपप्रधान, कणोंन पंचायत के प्रधान, कार दार मेहर चंद का कहना है कि आखिर क्या कारण है कि जिला प्रशासन तारकोल प्लांट को बंद नहीं करवा पा रहा है. क्योंकि इस प्लांट को ग्राम सभा की ओर से कोई भी अनुमति नहीं दी गई है, तो आखिर किस के इशारों पर यह तारकोल प्लांट चलाया जा रहा है.

डीसी कुल्लू ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

तलाड़ा पंचायत के उपप्रधान सुभाष ठाकुर का कहना है कि इस प्लांट से तीनों पंचायतों के लोग काफी प्रभावित होंगे. वहीं, प्लांट के साथ लगते भूमि मालिकों ने भी इसका विरोध करना शुरू कर दिया है. सुभाष ठाकुर ने कहा कि इस मामले में अब डीसी कुल्लू को भी शिकायत सौंपी गई है और उन्होंने भी उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. अगर उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है, तो मजबूरन उन्हें अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा.

पढ़ें:3 आईएएस अफसरों की घर वापसी, जल्द संभालेंगे नया कार्यभार

पढ़ें:आज से स्कूल में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, 10 अप्रैल तक बिना लेट फीस के होंगे आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details