हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में बद से बदतर हुए हालात, कई किलोमीटर पैदल सफर करने को मजबूर स्टूडेंट्स

By

Published : Jun 26, 2019, 12:31 PM IST

कुल्लू के ग्रामीण रूटों पर लोगों को अभी बसों की समस्या से कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिले पाहनाला में निगम के बस चालक ने बस को काफी पीछे ही रोक दिया और अतिरिक्त सवारियां बैठाने से मना कर दिया, जिसके चलते दर्जनों छात्रों को पैदल ही अपने स्कूल का रुख करना पड़ा.

पैदल स्कूल व कॉलेज जाते स्टूडेंट्स

कुल्लू: जिले के ग्रामीण रूटों पर बसों की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. बुधवार सुबह भी ग्रामीण रूटों पर चल रही बसों ने सवारियों को बिठाने से मना कर दिया, जिस कारण स्कूल व कॉलेज जाने वाले छात्रों को पैदल ही सफर करना पड़ा.

पैदल स्कूल व कॉलेज जाते स्टूडेंट्स

जिला कुल्लू के पाहनाला में भी निगम के बस चालक ने बस को काफी पीछे ही रोक दिया और अतिरिक्त सवारियां बैठाने से मना कर दिया. जिसके चलते दर्जनों छात्रों को पैदल ही अपने स्कूल का रुख करना पड़ा. वहीं बंजार उपमंडल आनी में भी यही व्यवस्था देखने को मिली. हालांकि, जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया था कि ग्रामीण रूटों पर अतिरिक्त बसों का प्रावधान किया जाएगा, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं किया गया. जिस कारण हजारों लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो

ये भी पढे़ं-पूर्व विधायक की पंचायत 15 साल से सड़क सुविधा से महरूम, ग्रामीणों ने DC ऑफिस पहुंच लगाई गुहार

छात्रों का कहना है कि उनके घर से स्कूल की दूरी 15 किलोमीटर से भी ज्यादा है. उन्होंने बताया कि वे सुबह से ही बस का इंतजार कर रहे थे, लेकिन चालक ने अतिरिक्त सवारियां बैठाने से मना कर दिया. ऐसे में अब उन्हें पैदल ही स्कूल का रुख करना पड़ रहा है. अगर हालात नहीं बदलते हैं तो सभी छात्रों को मजबूरन प्रशासन व सरकार का विरोध करना पड़ेगा.

बता दें कि ढालपुर में मंगलवार सुबह स्कूली छात्र-छात्राओं ने बसों की कमी के चलते रोष प्रदर्शन किया था. स्टूडेंट्स ने बताया कि बस चालक व परिचालक उन्हें बसों में ले जाने से मना करते हैं. स्टूडेंट्स ने इस संदर्भ में डीसी कुल्लू को मांग पत्र सौंपकर जल्द से जल्द लग घाटी समेत अन्य ग्रामीण रूटों पर बसों की कमी को पूरा करने की मांग की है.

ये भी पढे़ं-जल्द होगा चामुंडा देवी मंदिर का सौंदर्यीकरण, DC ने रोप वे निर्माण समेत कई विषयों पर की चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details