हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रही छेयोर पंचायत, अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने की मांग

By

Published : Mar 20, 2021, 5:23 PM IST

जिला कुल्लू में जहां रोजाना कई टन बिजली का उत्पादन हो रहा है, तो वहीं इस बिजली से देश के कई राज्य में रोशन हो रहे हैं, लेकिन जिला कुल्लू के कई ऐसे गांव है जहां आज भी लो वोल्टेज की समस्या ग्रामीणों को परेशान कर रही है.

Cheyor Panchayat Kullu
Cheyor Panchayat Kullu

कुल्लू: जिला कुल्लू के मणिकर्ण घाटी की छेयोर पंचायत में भी इन दिनों लोग लो वोल्टेज से परेशान है. हालांकि यहां पर एक बिजली का ट्रांसफार्मर लगाया गया है, लेकिन लोड अधिक होने के चलते उसमें भी बार-बार दिक्कतें आती रहती हैं. पंचायत के लोगों ने बिजली बोर्ड से मांग रखी है कि वह यहां पर अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाया जाए.

शाम होते ही लो वोल्टेज की समस्या

स्थानीय निवासी टेक सिंह का कहना है कि पंचायत के कई गांव ऐसे हैं, जहां पर शाम होते ही लो वोल्टेज की समस्या गहरा जाती है. हालांकि इस बारे पहले बिजली बोर्ड के अधिकारियों को सूचना दी गई है, लेकिन अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है.

वीडियो.

अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की मांग

पंचायत में बिजली बोर्ड ने यहां एक बिजली का ट्रांसफार्मर लगाया है, लेकिन बिजली का लोड अधिक होने के चलते वह भी बार-बार खराब हो जाता है. जिसके चलते ग्रामीणों को खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं. लोगों की समस्या के समाधान के लिए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की स्थापना करें ताकि समस्या खत्म की जा सके.

ये भी पढ़ें:पार्वती परियोजना की टनल का काम जोरों पर, जल्द पूरा होने की उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details