हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किसान सम्मान निधि का पैसा वापस करने का नोटिस जारी, किसानों ने राजस्व विभाग को सौंपी शिकायत

मणिकर्ण घाटी के कुछ किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का पैसा वापस करने का नोटिस मिला है. कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के किसान राहुल को भी करीब डेढ़ साल के बाद राजस्व विभाग ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का पैसा वापस करने का नोटिस जारी किया है. राहुल ने राजस्व अधिकारी को भी अपनी शिकायत सौंपी है और इस मामले पर कार्रवाई की मांग रखी है.

By

Published : May 27, 2021, 3:18 PM IST

photo
फोटो

कुल्लू:प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जहां देश भर के लाखों किसानों को फायदा मिला है. तो वहीं कुछ जगहों पर किसान निधि को वापस करने के नोटिस भी विभाग के द्वारा किसानों को भेजे गए हैं. जिससे कई किसानों को समस्याएं झेलनी पड़ी है.

राजस्व अधिकारी को सौंपी शिकायत

जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के किसान राहुल को भी करीब डेढ़ साल के बाद राजस्व विभाग के द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का पैसा वापस करने का नोटिस जारी किया गया है. जिस पर अब राहुल ने राजस्व अधिकारी को भी अपनी शिकायत सौंपी है और इस मामले पर कार्रवाई की मांग रखी है.

वीडियो

कागजों में दर्शाया गया गलत पता

राहुल का कहना है कि विभाग के द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि उसने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए जो जानकारी दी है वह गलत है. राहुल का कहना है कि अगर उसकी जानकारी गलत होती तो वह से इतने सालों से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का पैसा उसके खाते में क्यों मिलता रहा. जबकि यह सारी गलती विभाग के अधिकारियों की है. जिन्होंने कागजों में उसका पता गलत दर्शाया है.

उन्होंने कहा कि वह मणिकर्ण घाटी का रहने वाला है जबकि कागजों में उसका गांव महाराजा कोठी के पीज गांव बताया गया है जो की गलत है.

मामले की जांच में जूटा विभाग

वहीं, जिला राजस्व अधिकारी ने भी राहुल की शिकायत पर उसे आश्वासन दिया कि इस पूरे मामले की जल्द जांच की जाएगी. इस मामले में जो भी कर्मचारी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-मंडी: कोरोना मरीज के अटेंडेंट ने प्रशिक्षु महिला डॉक्टर पर किया हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details