हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में NH-5 करीब 18 घंटे बाद हुआ बहाल, अभी भी बना हुआ है चट्टानें गिरने का खतरा

By

Published : Oct 5, 2019, 8:12 PM IST

एनएच विभाग ने सुबह छह बजे से एनएच बहाली में लिए अपनी मशीन व मजदूरों को मौके पर सड़क बहाली क काम मे लगा रखा था, लेकिन सड़क पर बड़ी-बड़ी चट्टानें होने से मार्ग को बहाली में करीब अठारह घण्टे लगे.

किन्नौर में NH-5 बाधित

किन्नौर: जिला किन्नौर में बंद हुआ एनएच-5 18 घंटे बाद बहाल हो गया है. एनएच-5 चट्टानें गिरने से बीते रात चोरा गांव के पास दस बजे बंद हो गया था. सड़क मार्ग के बंद होने से सैकड़ों पर्यटक और अन्य स्थानीय लोग भी फंसे गए थे, वहीं इन दिनों किन्नौर में सेब का सीजन भी जोरों पर है. सड़क पर कई घंटों सेब की गाड़ियां भी फंसी रही.

किन्नौर में NH-5 बाधित

एनएच विभाग ने सुबह छह बजे से एनएच बहाली में लिए अपनी मशीन व मजदूरों को मौके पर सड़क बहाली क काम मे लगा रखा था, लेकिन सड़क पर बड़ी-बड़ी चट्टानें होने से मार्ग को बहाली में करीब अठारह घण्टे लगे, वहीं दूसरी ओर रल्ली के समीप भी एनएच पर चट्टान गिरने से एनएच करीब तीन घण्टे बंद रहा, लेकिन रल्ली के समीप जल्द ही मार्ग बहाली हो गई थी. इन दोनों जगहों पर एनएच बंद होने से सैकड़ों पर्यटकों को व स्थानीय सेब बागवानों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

मौके पर पहुंची जेसीबी.

बता दें कि चौरा के समीप अभी भी सड़क पर चट्टानें गिरने का खतरा बना हुआ है. इस बारे में एनएच जेई भावानगर मोहन नेगी ने बताया कि चौरा के समीप आज लगभग 2 बजे के करीब छोटे वाहनों के लिए मार्ग बहाली की गई थी और अब बड़े वाहनों के लिए साढ़े तीन बजे पूरी तरह एनएच बहाल किया गया है, लेकिन लोग इस मार्ग पर एहतिहात बरत कर चलें क्योंकि बारिश के चलते पहाड़ों पर चट्टानें कच्ची हो गई हैं जो कभी भी सड़क पर गिर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 5 किलोग्राम चरस समेत दो लोक गिरफ्तार, NDPS एक्ट रे तहत मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details