हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जवाहर नवोदय स्कूल चयन परीक्षा का आयोजन, कोरोना के चलते कम बच्चों ने दिया एग्जाम

By

Published : Nov 7, 2020, 9:39 PM IST

नवोदय स्कूल बंदरोल में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा का आयोजन ढालपुर ब्यॉज स्कूल में किया गया. कोविड-19 संकट के चलते बच्चों के लिए परीक्षा केन्द्रों में सामाजिक दूरी के नियमों की कड़ाई के साथ पालना की गई.

नवोदय स्कूल चयन परीक्षा
नवोदय स्कूल चयन परीक्षा

कुल्लू: जवाहर नवोदय स्कूल बंदरोल में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा का आयोजन ढालपुर ब्यॉज स्कूल में किया गया. कोविड-19 संकट के चलते बच्चों के लिए परीक्षा केन्द्रों में सामाजिक दूरी के नियमों की कड़ाई के साथ पालना की गई.

एग्जाम होने से एक दिन पूर्व परीक्षा केन्द्रों में सेनिटाइजर का छिड़काव किया गया. बच्चों ने मास्क के साथ परीक्षा दी जिससे किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आई. परीक्षा केन्द्र में ड्यूटी पर तैनात अध्यापकों व कर्मचारियों ने बच्चों की सुरक्षा को लेकर विशेष प्रबंध किए थे.

वहीं, बच्चों को परीक्षा केन्द्र में सामाजिक दूरी के साथ बीठाया गया. प्रधानाचार्य भीम कटोच ने बताया कि जवाहर नवोदय की छठी कक्षा की परीक्षा आयोजित की जा रही है, जिसमें 286 बच्चे परीक्षा में अलाउड थे. इनमें 171 बच्चों ने एग्जाम दिया. वहीं, 115 छात्र एग्जाम नहीं दे पाए.

इसके अलावा जवाहर नवोदय स्कूल मंडी में छठी कक्षा में प्रवेश पाने के लिए शनिवार को बाल स्कूल सरकाघाट में परीक्षा का आयोजन किया गया. इस ‌केंद्र में कुल 390 बच्चों को अलॉट किया गया था. कोरोना के प्रभाव के चलते 240 बच्चों ने ही परीक्षा दी. वहीं, 150 बच्चों ने एग्जान नहीं दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details