हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

17 जुलाई को अटल टनल का दौरा करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अगले सप्ताह अटल रोहतांग टनल का दौरा करने मनाली आ रहे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर बीआरओ तैयारियों में जुट गया है. जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री का 17 जुलाई को मनाली में कार्यक्रम तय किया है. केंद्र सरकार सितंबर में सुरंग का शुभारंभ करने जा रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अनुसार देश के प्रधानमंत्री सितंबर में अटल टनल देश को समर्पित करने जा रहे हैं.

By

Published : Jul 11, 2020, 9:03 PM IST

Minister of Defence Rajnath Singh
Minister of Defence Rajnath Singh

मनाली: देश की सुरक्षा की लिहाज से महत्वपूर्ण रोहतांग टनल के शुभारंभ को लेकर रक्षा मंत्रालय गंभीर हो गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अगले सप्ताह अटल रोहतांग टनल का दौरा करने मनाली आ रहे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर बीआरओ तैयारियों में जुट गया है.

जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री का 17 जुलाई को मनाली में कार्यक्रम तय किया गया है. केंद्र सरकार सितंबर में अटल टनल का शुभारंभ करने जा रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अनुसार देश के प्रधानमंत्री सितंबर में अटल टनल देश को समर्पित करने जा रहे हैं.

बता दें कि सामरिक दृष्टि से सुरंग बेहद महत्‍वपूर्ण है. लद्दाख में चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बाद रक्षा मंत्रालय अटल टनल को जल्द से जल्द तैयार करना चाहता है.

पढ़ें:सोलन में कोरोना अलर्ट: पुलिस लाइन, ESI परवाणु अस्पताल और DC ऑफिस की लाइसेंस ब्रांच सील

बीआरओ की माने तो अभी रोहतांग सुरंग का बहुत सा कार्य शेष है. रक्षा मंत्री के दौरे से पहले बीआरओ एडीजी अति वशिष्ठ सेवा मेडल प्राप्त अनिल कुमार सुरंग के कार्य का जायजा लेने मनाली पहुंच गए हैं.

अटल टनल, रोहतांग.

रोहतांग सुरंग के बन जाने से लेह में सेना तक रसद पहुंचाना आसान हो जाएगा. सर्दियों में रोहतांग दर्रे पर बर्फबारी के कारण जिला लाहौल-स्‍पीति का कुल्लू से संपर्क कट जाता है.

सुरंग तैयार होने से लाहौल-स्‍पीति जिला शेष दुनिया से जुड़ा रहेगा. बीआरओ चीफ इंजीनियर ब्रिगेडियर केपी पुरसोथमन ने बताया कि बीआरओ एडीजी मनाली दौरे पर आज शाम पहुंच गए हैं.

रविवार को एडीजी सुरंग के निर्माण कार्य की समीक्षा करेंगे और अधिकारियों संग विस्तृत चर्चा भी करेंगे. एडीजी नॉर्थ पोर्टल में बन रहे भवनों के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण करेंगे.

पढ़ें:मंडी जिला के बर्चवाड में खुलेगी सैनिक अकादमी, सेना में जाने के इच्छुक युवाओं को मिलेगा फायदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details