हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिविल अस्पताल आनी में स्वास्थ्य सुविधा में सुधार के लिए पहल, टेस्ट के रेट में नहीं होगा कोई फेरबदल

सिविल अस्पताल आनी की रोगी कल्याण समिति की बैठक का आयोजन किया गया. एसजेवीएनएल के तहत चल रहे रामपुर प्रोजेक्ट के तहत सीएसआर अस्पताल में सुविधा मुहैया करवाने को लेकर प्रयास किया जाएगा.

By

Published : Sep 4, 2019, 10:57 AM IST

रोगी कल्याण समिति की बैठक

कुल्लू: जिला के सिविल अस्पताल आनी में 15.33 लाख रुपये से स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार किया जाएगा. इसके अलावा 21 लाख का प्रस्तावित बजट जो स्वास्थ्य निदेशालय को भेजा गया है. उसे भी सरकार से मंजूर करवाने का जल्द से जल्द प्रयास किया जाएगा. ताकि आनी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं और बेहतर हो सके. ये बात आनी के विधायक किशोरी लाल सागर ने सिविल अस्पताल आनी की रोगी कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही.

किशोरी लाल सागर ने कहा कि एसजेवीएनएल के तहत चल रहे रामपुर प्रोजेक्ट के तहत सीएसआर (कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी) अस्पताल में सुविधा मुहैया करवाने को लेकर प्रयास किया जाएगा. उन्होंने अधिकारियों को एजेंडे में पेश किए गए प्रस्तावों पर उचित कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए. इस मौके पर विधायक ने मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना की सराहना करते हुए कहा कि गरीबों को भी 5 लाख तक का इलाज मुफ्त में करने का अधिकार मिल गया है.

ये भी पढ़ें: फुटबॉल चैंपियनशिप: मेजबान हिमाचल ने चंडीगढ़ और हरियाणा ने यूपी को हराया

इस मौके पर रोगी कल्याण समिति आनी के चेयरमेन एसडीएम आनी चेत सिंह ने कहा कि अस्पताल में होने वाली सभी प्रकार के टेस्ट की कीमत पहले की तर्ज पर ही रहेगी और इसमें किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की जाएगी. इसके साथ ही सीएचसी दलाश के मेडिकल ऑफिसर डॉ. प्रवीण ने अस्पताल रोगी कल्याण समिति का ब्यौरा पेश किया. उन्होंने कहा कि अस्पताल में 1.36 लाख रुपये से सुविधाओं को दुरुस्त किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details