हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा में प्राथमिक सदस्यता को लेकर कदमताल शुरू, जुलाई से होगी संगठन पर्व अभियान की शुरूआत

सदस्यता अभियान जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती से शुरू होगा. अभियान 6 जूलाई से 11 अगस्त तक चलेगा. इस अभियान को भाजपा में संगठन पर्व सदस्यता अभियान का नाम दिया है.

Meeting of BJP leaders in Kullu

By

Published : Jun 25, 2019, 6:42 AM IST

कुल्लूः भारतीय जनता पार्टी में संगठनात्मक चुनावों का बिगुल बज चुका है. इसी को लेकर सोमवार को कुल्लू के परिधी गृह में भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों का मंथन हुआ. भाजपा सदस्यता अभियान के तहत प्राथमिक और सक्रिय सदस्य बनाएगी.

बैठक में मौजूद विशेष अतिथि.

सदस्यता अभियान जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती से शुरू होगा. अभियान छह जूलाई से 11 अगस्त तक चलेगा. इस अभियान को भाजपा में संगठन पर्व सदस्यता अभियान का नाम दिया है. परिधी गृह में चार घंटें चली बैठक में संगठनात्मक चुनावों के अतिरिक्त केंद्रीय नेतृत्व का जगत प्रकाश नड्डा को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के लिए आभार भी प्रकट किया गया.

बैठक में मौजूद पदाधिकारी.

बैठक की अध्यक्षता जिला भाजपा अध्यक्ष भीम सेन शर्मा ने की. इसके अतिरिक्त वन, परिवहन एवं युवा सेवा खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, संगठन पर्व सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रमुख एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री राम सिंह, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह भी उपस्थित रहे.

गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि संगठन सरकारें बनाता है. सरकारें संगठन खड़ा नहीं कर सकती, इसलिए संगठन को मजबूत करने के लिए अधिक से अधिक सदस्य बनाएं जाएंगे. प्रदेश अभियान प्रमुख राम सिंह ने कहा संगठन किसी भी व्यक्ति को पार्टी का सदस्य बनने से रोका नहीं जा सकता है.

वीडियो.

कुल्लू सदस्यता अभियान के प्रभारी अमित सूद ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व के दिशा निर्देशानुसार प्रत्येक मंडल को छह हजार प्राथमिक सदस्य बनाने होंगे. इसके अतिरिक्त सक्रिय सदस्यों की सदस्यता भी की जाएगी. जिला सहप्रभारी का जिम्मा भाजपा के जिला सचिव नवल नेगी को सौंपा गया है. उन्होंने बताया कि मनाली मंडल से अखिलेश कपूर को सदस्यता अभियान का प्रभारी बनाया गया है, जबकि ठाकुर दास को सह प्रभारी बनाया गया है.

कुल्लू मंडल से अमर ठाकुर प्रभारी और गोपाल बधवा सह प्रभारी होंगे. बंजार मंडल से जीवा नंद को प्रभारी और जय सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है. आनी मंडल से दूनी चंद को अभियान का प्रभारी और जीवन चौहान को सह प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा बंजार बस हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों ने दो मिनट का मौन रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details