हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देश सेवा के जज्बे को सलाम: हिमाचल के शहीद जवान अनिल के पिता बोले- पोता भी ज्वाइन करेगा आर्मी

शहीद अनिल जसवाल का बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. सरकार ने परिवार को 20 लाख और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया है.

By

Published : Jun 20, 2019, 10:56 AM IST

शहीद जवान अनिल और पिता अशोक कुमार

ऊना: शहीद अनिल जसवाल का परिवार की तीन पीढ़ियां दशकों से देश सेवा कर रहा है. अनिल के दादा स्वतंत्रता सेनानी थे वहीं उनके पिता आर्मी से रिटायर हुए हैं. शहीद जवान के पिता ने कहा कि उनका पोता भी इंडियन आर्मी ज्वाइन करके देश की रक्षा में अपना सहयोग देगा.


शहीद के पिता अशोक कुमार ने कहा कि उनकी तीन पीढ़ियां देश सेवा में आगे रही हैं और इस क्रम को आगे भी बढ़ाया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि देश के वीर जवानों के लिए सरकार अधिक से अधिक सुविधा मुहैया करवाए.

राजकीय सम्मान के साथ शहीद जवान का अंतिम संस्कार


अशोक कुमार ने कहा कि बेटे के खोने का गम जरूर है, लेकिन देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए बेटे पर गर्व है. उन्होंने कहा कि देश सेवा करते हुए अनिल ने सर्वोच्च बलिदान दिया है. आपको बता दें कि शहीद के परिवार की मदद के लिए जयराम सरकार आगे आई है. सरकार ने परिवार को 20 लाख रुपये और परिवार के सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है.


गौर रहे कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतानाग में आंतकियों से मुठभेड़ के दौरान अनिल जसवाल घायल हुए थे. मंगलवार को आर्मी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. बुधवार को ऊना के सरोह में उनके पैतृक गांव में शहीद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

ये भी पढ़ेंः राजकीय सम्मान के साथ शहीद अनिल की अंतिम विदाई, सरकार ने 20 लाख और नौकरी का किया ऐलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details