हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

छह माह बाद बहाल हुआ मनाली-लेह सड़क मार्ग, इस दिन से शुरु होगा यातायात

अब इस सड़क के बहाल होने से लाहौल स्पीति में पर्यटन सीजन भी अपनी रफ्तार पकड़ेगा. बीआरओ मनाली लेह सड़क मार्ग पर 7 जून से वाहनों की आवाजाही को शुरू कर देगा. बारालाचा दर्रे से बर्फ हटाते ही सड़क मार्ग दोनों छोर से जोड़ दिया गया है.

By

Published : Jun 5, 2019, 11:17 AM IST

डिजाइन फोटो

कुल्लूः सेना की दृष्टि से महत्वपूर्ण मनाली-लेह सड़क मार्ग आखिरकार बहाल हो गया है. अब 6 माह के बाद मनाली लेह सड़क मार्ग पर दोबारा गाड़ियां दौड़ती हुई नजर आएंगी. वहीं, अब इस सड़क के बहाल होने से लाहौल स्पीति में पर्यटन सीजन भी अपनी रफ्तार पकड़ेगा. बीआरओ मनाली लेह सड़क मार्ग पर 7 जून से वाहनों की आवाजाही को शुरू कर देगा. बारालाचा दर्रे से बर्फ हटाते ही सड़क मार्ग दोनों छोर से जोड़ दिया गया है.

गौर रहे कि छह माह बाद बहाल हुए मनाली लेह सड़क मार्ग पर सफर करने के लिए सैलानी भी खासे उत्साहित रहते हैं. यही नहीं गर्मियों के मौसम में देश-विदेश से पर्यटक काफी संख्या में इस रोमांचक सफर पर निकलते हैं.

वीडियो

बीआरओ के अनुसार पहले 7 जून को सेना के वाहनों की आवाजाही करवाई जाएगी. उसके बाद छोटे वाहनों को आगे जाने की अनुमति दी जाएगी. बता दें कि बारालाचा दर्रे से बर्फ हटाने में तय समय के भीतर बीआरओ को कामयाबी हासिल हुई है.

बीआरओ के लेफ्टिनेंट कर्नल उमाशंकर ने बताया कि मनाली लेह सड़क मार्ग को बहाल कर दिया गया है. 7 जून से छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू करवा दी जाएगी. वहीं सड़क के बहाल होते ही बीआरओ सबसे पहले सेना के वाहनों को ही जाने की अनुमति देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details