हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 2, 2019, 9:39 AM IST

Updated : Jul 2, 2019, 10:08 AM IST

ETV Bharat / state

अब चंद्रताल झील का सैलानी कर सकेंगे दीदार, मनाली-काजा सड़क मार्ग छोटे वाहनों के लिए बहाल

मनाली-काजा सड़क मार्ग को बीआरओ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बहाल कर दिया है. इस रूट पर रविवार से छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी. इस मार्ग के बहाल होने से पर्यटक अब मनाली रोहतांग होकर चंद्रताल झील का दीदार कर पाएंगे.

मनाली-काजा सड़क हुआ बहाल

कुल्लू: दुनिया में क्रिस्टल क्लीयर वाटर झील के लिए मशहूर चंद्रताल का सैलानी अब दीदार कर सकेंगे. कई महीनों से बंद पड़े मनाली-काजा सड़क मार्ग को बहाल कर दिया गया है. बीआरओ की टीम ने 14 हजार फीट ऊंचा कुंजुम दर्रा से बर्फ हटा कर 200 किमी. लंबी मनाली-काजा सड़क मार्ग को बहाल कर दिया है. इस बार कुंजुम दर्रा करीब एक माह देरी से खुला है.

ये भी पढ़े: राजभवन के इस टेबल पर भुट्टो को झुकाया था इंदिरा ने, शिमला में जगह-जगह ताजा हैं समझौते की यादें

इस रूट पर रविवार से छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी. सीमा सड़क संगठन के 108 आरसीसी ओसी एग्जीक्यूटिव इंजीनियर केसी मीना ने कुंजुम दर्रा बहाल होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि इस दौरान मनाली-काजा सड़क बहाल करने के लिए बीआरओ को 15 से 30 फीट तक ऊंची बर्फ की दीवारों को काटना पड़ा.

मनाली-काजा सड़क हुआ बहाल

अभी कुछ जगहों पर सड़क के दोनों तरफ बर्फ की ऊंची दीवार खड़ी होने से फिलहाल बड़े वाहनों की आवाजाही संभव नहीं है. कुंजुम दर्रा बहाल होने की सूचना मिलते ही पर्यटक अब स्पीति घाटी का रुख करने को तैयार हैं. पर्यटक अब मनाली रोहतांग होकर चंद्रताल झील का दीदार कर पाएंगे.

Last Updated : Jul 2, 2019, 10:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details