हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

श्रीखंड महादेव की यात्रा पर निकले लेफ्टिनेंट कर्नल को किया गया रेस्क्यू, रास्ते में हो गए थे बीमार

सेना के अधिकारी एक गाइड के साथ 18570 फीट पर स्थित श्रीखंड महादेव की यात्रा पर निकले थे. भीम दवारी के पास अचानक उनकी तबीयत बिगड़ थी. 16 हजार की ऊंचाई पर पहुंचते ही उन्हे पल्मोनरी एडिमा हो गया था. अधिकारी ने वीडियो के जरिए मदद मांगी थी.

By

Published : Jul 11, 2019, 12:06 PM IST

Updated : Jul 11, 2019, 12:46 PM IST

फोटो.

रामपुर: श्रीखण्ड महादेव की यात्रा पर निकले आर्मी के लेफ्टिनेंट कर्नल को रेस्क्यू कर सही सलामत निरमंड पहुंचा दिया गया है. लेफ्टिनेंट कर्नल की की तबीयत ठीक बताई जा रही है, लेकिन उन्हें चलने में दिक्कत आ रही है. निरमंड पहुंचने के बाद वे सीधा शिमला के लिए रवाना हो गए थे.

बता दें कि सेना के अधिकारी एक गाइड के साथ 18570 फीट पर स्थित श्रीखंड महादेव की यात्रा पर निकले थे. भीम दवारी के पास अचानक उनकी तबीयत बिगड़ थी. 16 हजार की ऊंचाई पर पहुंचते ही उन्हे पल्मोनरी एडिमा हो गया था. अधिकारी ने वीडियो के जरिए मदद मांगी थी.

वीडियो.

सेना ने मामले की जानकारी मिलती ही अपनी टीम को रेसक्यू के लिए रवाना कर दिया था, लेकिन भौगोलिक परिस्थितियों से वाकिफ न होने एक कारण सेना को प्रशासन की मदद लेनी पड़ी, जिसके बाद प्रशासन ने अपनी भी अपनी एक रेस्क्यू टीम को मौके की ओर भेज दिया था. दो दिन के बाद बुधवार शाम लेफ्टिनेंट कर्नल को रेस्क्यू कर लिया गया.

वीडियो.

बता दें कि 18570 फीट की उंचाई पर स्थित श्रीखंड महादेव की यात्रा बर्फीले रास्तों से होकर गुजरती है. ये यात्रा खतरों से भरी हुई. अधिक ऊंचाई होने पर यात्रियों को कई बार सांस लेने में परेशानी हो जाती है. यात्रा पर जाने से पहले प्रशासन हर यात्री का पंजीकरण करता है.

Last Updated : Jul 11, 2019, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details