हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आनी के काथला गांव में 6 साल के बच्चे पर तेंदुए का हमला, ग्रामीणों ने जंगल से बरामद किया शव

By

Published : Apr 18, 2023, 3:07 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के काथला गांव में एक तेंदुआ 6 साल के बच्चे को उठा ले गया. वहीं, आज बच्चे के शव को जंगल से बरामद कर लिया गया है. (kullu leapord attack) (leopard attacked child) (leopard attack news himachal).

leopard attack news himachal
सांकेतिक तस्वीर.

कुल्लू: जिला कुल्लू के उपमंडल आनी की ग्राम पंचायत बखनाओं के अपर काथला गांव में बीती रात के समय तेंदुआ एक 6 साल के बच्चे को उठा ले गया. वहीं, अब सुबह के समय ग्रामीणों ने बच्चे का शव जंगल से बरामद कर लिया है. हालांकि रात भर ग्रामीण अपने स्तर पर जंगल में बच्चे की तलाश करते रहे, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया. बखनाओं पंचायत के प्रधान बॉबी ठाकुर ने बताया कि रात के समय गांव में दीतेंद्र कुमार के बेटे रोनित को तेंदुआ रसोई घर से उठाकर ले गया.

बखनाओं पंचायत के प्रधान बॉबी ठाकुर ने बताया कि तेंदुआ घर के बाहर पालतू कुत्ते के ऊपर घात लगा कर बैठा हुआ था, लेकिन उसी दौरान छोटा बेटा रसोई घर की ओर चला गया तो तेंदुए ने छोटे बेटे पर ही घात लगा दी और उसे मार डाला है. पंचायत प्रधान बॉबी ठाकुर ने बताया कि ग्रामीण रात भर बच्चे की तलाश करते रहे, लेकिन थोड़ी दूर जंगल में ही बच्चे के कपड़े और खून के धब्बे मिले थे. ऐसे में सुबह जब ग्रामीणों ने वन विभाग व पुलिस के कर्मचारियों के साथ दोबारा जंगल की तलाश की तो वहां पर बच्चे का शव बरामद हो गया.

लिहाजा इस घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है और लोगों वन विभाग से मांग की है कि आदमखोर तेंदुए को पकड़ कर कहीं सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जाए, ताकि क्षेत्र के लोगों को दहशत के साए में ना जीना पड़े. वहीं, पुलिस की टीम ने भी बच्चे के शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है. आनी के विधायक लोकेंद्र सिंह ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया है और उन्होंने कहा कि जल्द ही वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे, ताकि तेंदुए को पिंजरे में कैद किया जा सके.

Read Also-कुल्लू: आनी में 6 साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, रातभर तलाश में जुटे रहे ग्रामीण, अभी तक नहीं मिला सुराग

ABOUT THE AUTHOR

...view details