हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू: आनी में 6 साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, रातभर तलाश में जुटे रहे ग्रामीण, अभी तक नहीं मिला सुराग

By

Published : Apr 18, 2023, 11:57 AM IST

कुल्लू जिले के आनी से तेंदुए द्वारा एक 6 साल के बच्चे को उठा ले जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है की कुछ बच्चे खेल रहे थे, तभी तेंदुआ एक बच्चे को उठा ले गया. बच्चे का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

आनी में 6 साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ
आनी में 6 साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में तेंदुओं का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब तेंदुए इतने खूंखार हो गए हैं की वह इंसानों पर हमला कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कुल्लू जिले के आनी उपमंडल से भी सामने आया है. जहां बखनाओं पंचायत के काथला गांव के पास बसे ठेरू गांव में सोमवार देर शाम तेंदुआ एक 6 साल के बच्चे को उठा ले गया. घटना के बाद से ग्रामीण बच्चे की तलाश में जुटे हैं. लेकिन सुबह से अब तक बच्चे का कोई पता नहीं चल पाया है.

रातभर तलाश के बाद गांव से कुछ दूर जंगल में बच्चे के कुछ कपड़े और खून के धब्बे मिले हैं. बताया जा रहा है कि सोमवार शाम को गांव के 3 बच्चे खेल रहे थे, इसी दौरान अचानक तेंदुआ आ गया और एक बच्चे को उठा कर ले गया. लिहाजा इस घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है और लोगों वन विभाग से मांग की है कि आदमखोर तेंदुए को पकड़ कर कहीं सुरक्षित स्थान पर थोड़ा जाए, ताकि क्षेत्र के लोगों को दहशत के साए में न जीना पड़े.

उधर घटना की सूचना वन विभाग को दी गई है और वन विभाग के कर्मचारी और अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं. बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं जब तेंदुआ बच्चों को उठा ले गया है. फिलहाल परिजन और वन विभाग की टीम बच्चे की तलाश में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें:शिमला में घर से 8 साल के बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, तलाश जारी

ये भी पढे़ं:करसोग में पिंजरे में कैद हुआ खूंखार तेंदुआ, कांगों से आई 4 सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने 2 घंटे में किया बेहोश

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details