हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 13, 2020, 3:45 PM IST

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर गलत प्रचार से बचें, होम क्वारंटाइन लोगों का करें सहयोग: कुल्लू SP

जिला कुल्लू में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों की रैंडम सैंपलिंग की जा रही है. इसके लिए जिला कुल्लू के विभिन्न इलाकों में पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमें दौरा कर रही हैं, लेकिन इस दौरान कुछ लोग सोशल मीडिया में सैंपल लिए गए व्यक्ति के पॉजिटिव होने की अफवाह फैला रहे हैं. ऐ

Corona related rumor spread
गौरव सिंह, एसपी, कुल्लू.

कुल्लू: जिला कुल्लू में सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से संबंधित अफवाह फैलाने वालों पर अब पुलिस ने नजर रखनी शुरू कर दी है. पुलिस ने लोगों से किसी प्रकार की अफवाह फैलाने से बचने के साथ-साथ होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों का सम्मान और उनका सहयोग करने की अपील की है.

जिला कुल्लू में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों की रैंडम सैंपलिंग की जा रही है. इसके लिए जिला कुल्लू के विभिन्न इलाकों में पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमें दौरा कर रही हैं, लेकिन इस दौरान कुछ लोग सोशल मीडिया में सैंपल लिए गए व्यक्ति के पॉजिटिव होने की अफवाह फैला रहे हैं. ऐसे में व्यक्ति और उसके परिजनों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है.

पुलिस का कहना है कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है और स्थानीय लोगों को भी स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम का सहयोग करना चाहिए. कुछ लोग सोशल मीडिया में इसका गलत प्रचार कर रहे हैं जो बिल्कुल भी सही नहीं है. एसपी गौरव सिंह ने बताया कि रैंडम सैंपलिंग एक सामान्य प्रक्रिया है और समाज को भी होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों का सहयोग करना चाहिए.

वीडियो

अगर कोई व्यक्ति कोरोना वायरस से संबंधित झूठी अफवाह फैलाता हुआ पाया गया तो उसपर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. गौर रहे कि बीते दिनों पुलिस की टीम ने सोशल मीडिया में इस तरह की अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई है. वहीं अब पंचायत प्रतिनिधियों को भी इस बारे में जागरूक किया जा रहा है, ताकि होम क्वारंटाइऩ पर रह रहे लोगों का समाज के लोगों द्वारा बहिष्कार न किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details