हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू पुलिस ने किया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 10 लोग गिरफ्तार

कुल्लू पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गिरोह गाड़ियों की चोरी के बाद उनके चेसिस और इंजन नंबर को बदलकर बेचने का काम करता था.

By

Published : May 3, 2021, 2:07 PM IST

kullu
फोटो

कुल्लू:बंजार उपमंडल के लारजी में बीते दिनों हुई वाहन चोरी के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. इस मामले में कुल्लू पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. अब तक कुल्लू पुलिस की टीम इस गिरोह के 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

ये है पूरा मामला

दरअसल कुल्लू पुलिस की टीम ने बीते दिनों गाड़ी में लोहे की गार्डर चोरी कर ले जा रहे पांच युवकों को पकड़ा था. इस मामले में पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि यह वैन चोरी की है. इसके बाद कुल्लू पुलिस की टीम ने जांच को आगे बढ़ाते हुए मंडी से तीन अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था. उनसे पूछताछ करते हुए अब दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने दो मोटरसाइकिलें भी जब्त की हैं. जांच में पता चला है कि ये गिरोह गाड़ियों की चोरी कर उन्हें बेचने का काम करता था.

चोरी कर इंजन नंबर बदल कर बेचते थे शातिर

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस की छानबीन में पता चला कि गिरफ्तार किए गए सभी व्यक्ति गाड़ियों की चोरी करते थे और उसके बाद उनके चेसिस और इंजन नंबर खरोंच देते थे. इसके बाद फर्जी नंबर प्लेट लगाकर उन्हें बेचने का काम करते थे. वहीं, अब गिरफ्तार किए गए लोगों से चोरी की गए अन्य वाहनों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें:-किन्नौर में डीसी ने जारी किए नए आदेश, अब तीन बजे तक खुलेंगी दुकानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details