हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वाहनों की खरीद फरोख्त में घोटाला: 3 और आरोपी गिरफ्तार, जाली दस्तावेजों को तैयार करने का आरोप

कुल्लू में मारुति शोरूम में पुराने वाहनों की खरीद फरोख्त में घोटाला करने के आरोप में कुल्लू पुलिस ने 3 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. इन पर वाहनों के जाली दस्तावेजों को तैयार करने का आरोप है. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इस मामले में अभी तक पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं, मामले की जांच अभी भी जारी है.

By

Published : Jun 17, 2021, 8:06 PM IST

Published : Jun 17, 2021, 8:06 PM IST

kullu-police-arrested-3-more-accused-in-vehicle-scam-in-maruti-showroom
kullu-police-arrested-3-more-accused-in-vehicle-scam-in-maruti-showroom

कुल्लूःजिला में मारुति शोरूम में पुराने वाहनों की खरीद फरोख्त में घोटाला करने के आरोप में कुल्लू पुलिस ने 3 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए 3 अन्य आरोपियों पर वाहनों के जाली दस्तावेज किसी और व्यक्ति के नाम पर तैयार करके गाड़ियां बेच देते थे.

कुल्लू पुलिस की टीम ने इस मामले में पहले भी 1 आरोपी को गिरफ्तार किया था जो मारुति शोरूम में लेखाकार के रूप में काम करता था और उसी आरोपी बलदेव ने पुलिस की छानबीन में यह खुलासा किया है. मुख्य आरोपी बलदेव ने 17 वाहनों की खरीद-फरोख्त में लाखों रुपए का गबन किया था और कुल्लू पुलिस बीते 2 सालों से आरोपी की तलाश कर रही थी.

17 वाहनों का घोटाला

कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी बलदेव कुमार निवासी कोटली, जिला मंडी को अप्रैल 2019 से दिसंबर 2019 के दौरान कम्पीटेंट मारुति शोरूम कुल्लू में लेखाकार के रूप में तैनात किया गया था. इस अवधि के दौरान वह 17 वाहनों को बेचने में शामिल था. जिन्हें ग्राहकों ने ट्रू वैल्यू (true value) पर एक्सचेंज (exchange) किया था. आरोपी ने बेचे गए वाहनों का पैसा ना तो कंपनी के खाते में जमा करवाया और ना ही कोई रसीद जारी की. वहीं, इसी मामले में एक अन्य आरोपी कृष्ण देव से पुलिस पहली ही पूछताछ कर चुकी है.

मामले में अभी तक 5 आरोपी गिरफ्तार

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने अब इस मामले में मोहिंदर सिंह पुत्र निवासी शियाह, ऋतुशील निवासी न्योली और धनवीर निवासी कटौदी, पीओ कोटला को भी गिरफ्तार किया है. तीनों व्यक्तियों ने मारुति शोरूम कुल्लू की 17 पुरानी कारों के लिए जाली दस्तावेज तैयार किए हैं और उन्हें अन्य व्यक्तियों के पहचान दस्तावेजों का उपयोग करके व्यक्तियों को बेच दिया है. जब भी ऑडिट किया गया तो उन्होंने शोरूम में खड़े वाहनों को भी दिखाया. एसपी कुल्लू ने बताया कि इस मामले में अभी तक पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं, मामले की जांच अभी भी जारी है.

ये भी पढ़ें-रात में घर के बाहर गुर्रा रहे थे 2 तेंदुए, घर में सहमा रहा परिवार, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details