हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में अग्निकांड, बंजार में धू-धू कर जला अढ़ाई मंजिला मकान, 15 लाख की संपत्ति का नुकसान

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 13, 2023, 2:31 PM IST

Kullu Fire Incident: कुल्लू जिले के बंजार जिले में भयंकर अग्निकांड का मामला सामने आया. जब एक अढ़ाई मंजिला मकान जलकर राख हो गया. मामला बीती दिवाली की रात का है. आधी रात के समय मकान में आग लगी, पुलिस द्वारा आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

Kullu Fire Incident News
कुल्लू अग्निकांड

कुल्लू: जिला कुल्लू के बंजार उपमंडल में भयंकर अग्निकांड की घटना सामने आई. ग्राम पंचायत चकुरठा के पढारनी गांव में बीती दिवाली की रात को करीब पौने 2 बजे रात अचानक एक अढ़ाई मंजिला मकान में आग लग गई. इस अग्निकांड में मकान के 7 कमरे जलकर राख हो गए. मकान मालिक के अनुसार इस आग में उसकी करीब 15 लाख रुपए की संपति जलकर राख हो गई है.

फायर ब्रिगेड को नहीं किया सूचित:मिली जानकारी के मुताबिक पढारनी गांव के बीच में बनाया गया अढ़ाई मंजिला मकान शेर सिंह और भीमू का था. दीपावली का त्योहार मनाने के बाद सभी गांव वासी गहरी नींद में सोए थे कि अचानक आग लगने के कारण गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. लोगों ने आनन-फानन में आग पर बुझाना शुरू कर दिया. वहीं, सड़क से गांव दूर होने के कारण लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड को भी अग्निकांड के बारे में सूचित नहीं किया गया.

बंजार में जला अढ़ाई मंजिला मकान

ग्रामीणों ने पाया आग पर काबू:जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा पेयजल पाइप लाइनों को तोड़ने के पश्चात आग पर काबू पाना शुरू किया गया, लेकिन तब आग मकान में इतनी ज्यादा भड़क चुकी थी कि आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया था और पूरा का पूरा मकान जलकर राख हो गया. साथ में घर में रखा जरूरी सामान भी जल कर राख हो गया. गांव में सड़क सुविधा न होने के कारण यहां पर फायर ब्रिगेड की टीम भी नहीं पहुंच सकती थी.

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता:तहसीलदार बंजार रमेश कुमार ने बताया कि इस अग्निकांड घटना में पीड़ित परिवार को 10 हजार की राहत राशि दी गई और लगभग 15 लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है. कुल्लू पुलिस की टीम के द्वारा आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और प्रशासन द्वारा भी परिवार की मदद की जा रही है.

ये भी पढे़ं:हमीरपुर के बस स्टैंड में बड़ा हादसा, आग की लपटों में धू-धू कर जली निजी कंपनी की बस

ABOUT THE AUTHOR

...view details