हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में अडानी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, 16 मार्च को 'चलो राजधानी कार्यक्रम' में शामिल होंगे सैकड़ों कार्यकर्ता

By

Published : Feb 23, 2023, 3:04 PM IST

एलआईसी और एसबीआई में हुए घोटाले को लेकर कुल्लू कांग्रेस 6 से लेकर 10 मार्च तक अडानी ग्रुप के विरोध में धरना प्रदर्शन आयोजित करेगी. धरना प्रदर्शन के माध्यम से अडानी ग्रुप के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी.

कुल्लू में अडानी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
कुल्लू में अडानी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कुल्लू:देश में अडानी ग्रुप के द्वारा एलआईसी और एसबीआई में हुए घोटाले को लेकर कांग्रेसी अब उग्र हो गए है. अडानी के विरोध में जगह-जगह धरना प्रदर्शन भी आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में जिला कुल्लू में 6 से लेकर 10 मार्च तक अडानी ग्रुप के खिलाफ कांग्रेस द्वारा धरना प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा. वहीं, 16 मार्च को 'चलो राजधानी' कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जिसमें पूरे प्रदेश से कांग्रेस कार्यकर्ता राज भवन शिमला के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे और अडानी ग्रुप के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे.

वीरवार को ढालपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए जिला कुल्लू कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सेसराम आजाद ने कहा कि आज लोगों के मन में डर बैठ गया है कि एसबीआई बैंक और एलआईसी में उनके द्वारा निवेश किया गया पैसा, सुरक्षित है या नहीं. वहीं, केंद्र की भाजपा सरकार भी इस मामले में कोई गंभीरता नहीं दिखा रही है. जिसके चलते अब कांग्रेस को इसका विरोध करना पड़ रहा है.

सेस राम आजाद ने कहा कि देश में बढ़ती बेरोजगारी, अनियंत्रित मुद्रास्फीति और आर्थिक संकट के चलते आज चारों ओर घोर निराशा फैली हुई है. अडानी ग्रुप ने 4 बेनामी कंपनियों का गठन कर देश के खजाने को लूटा है. एलआईसी के 40,000 उपभोक्ताओं की 80 हजार करोड़ रुपये की राशि में घपला किया है और केंद्र के दबाव में एसबीआई ने भी 26 हजार करोड़ रुपए का कर्जा अडानी को दिया है. ऐसे में अमेरिका की एक कंपनी के द्वारा इस घोटाले को उजागर किया गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता मांग करते हैं कि जल्द से जल्द इस पूरे मामले पर एक जांच कमेटी का गठन किया जाए.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में हायर एजुकेशन का हाल:104 महाविद्यालयों को नसीब नहीं नियमित प्रधानाचार्य,5 साल से प्रमोशन विवाद अनसुलझा

ABOUT THE AUTHOR

...view details