हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू बीजेपी ने 5 जिला परिषद में तय किए प्रत्याशी, 9 वार्डों में फंसा पेच

By

Published : Dec 23, 2020, 4:26 PM IST

कुल्लू के 14 जिला परिषद वार्डों में से अभी मात्र पांच वार्डों के लिए नामों की घोषणा की है, जबकि अन्य 9 वार्डों के नामों का पेच फंस गया है. ऐसे में अभी एक से दो दिन का समय और लग सकता है. कुल्लू भाजपा अध्यक्ष भीमसेन शर्मा ने कहा कि अन्य 9 वार्डों से भी नामों को फाइनल किया जा रहा है.

panchayat election.
कुल्लू बीजेपी ने 5 जिला परिषद में तय किए प्रत्याशी

कुल्लू:पंचायत व निकाय चुनावों की तिथि तय होते ही राजनीतिक दलों में बैठकों का दौर जारी है. जिला मुख्यालय कुल्लू में भाजपा व कांग्रेस के बीच लगातार बैठकें हो रही है. इसके बाद नगर निकाय व जिला परिषद के लिए समर्थित उम्मीदवारों को फाइनल कर पाए हैं.

हालांकि भाजपा ने जिला कुल्लू के 14 जिला परिषद वार्डों में से अभी मात्र पांच वार्डों के लिए नामों की घोषणा की है, जबकि अन्य 9 वार्डों के नामों का पेच फंस गया है. ऐसे में अभी एक से दो दिन का समय और लग सकता है. जिला भाजपा ने मनाली विधानसभा के महिला के लिए आरक्षित वार्ड वशिष्ठ से मीना ठाकुर को अपना समर्थित उम्मीदवार बनाया है. बंजार विस क्षेत्र से अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित जेष्ठा वार्ड से रुकमणि देवी, महिला के लिए आरिक्षत धाउगी वार्ड से कला देवी, कोठी चैहणी वार्ड से प्रेम भारती और मनाली के नसोगी वार्ड से पूर्व जिला भाजपा महामंत्री बालमुकुंद राणा को समर्थित प्रत्याशी उतारा है. बताया जा रहा है कि जिप के नौ अन्य वार्डों से अभी आम राय नहीं बन पाई है और इसको लेकर पेच फंस गया है.

क्या कहते हैं कुल्लू भाजपा अध्यक्ष भीमसेन शर्मा?

जिला भाजपा अध्यक्ष भीमसेन शर्मा ने कहा कि अन्य 9 वार्डों से भी नामों को फाइनल किया जा रहा है. जिला कांग्रेस कमेटी ने नगर निकाय चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों को फाइनल करना था लेकिन एन मौके पर अब नामों की घोषणा टालकर जल्द जिले के सभी कुल्लू, मनाली, भुंतर और बंजार नगर निकाय के लिए उम्मीदवार उतारे जाएंगे.

ये भी पढ़ें:सरकार के तीन साल: सीएम जयराम बोले, कोविड संकट के बावजूद नहीं रुका विकास

ABOUT THE AUTHOR

...view details