हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू के निजी स्कूल में चल रही थी कक्षाएं, प्रशासन ने किया जुर्माना

मोहल में एक निजी स्कूल पर कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन ने जुर्माना लगाया है. एसडीएम डॉ. अमित गुलेरिया ने बताया कि उनके ध्यान में यह मामला रोजाना आ रहा था, जिसमें एक निजी स्कूल में रह रहे बच्चों को स्कूल के क्लास रूम में अध्यापकों द्वारा पढ़ाया जा रहा था. जिसके चलते स्कूल पर जुर्माना लगाया गया है.

By

Published : Apr 29, 2021, 10:17 AM IST

Class administration was fined for running in private school of Kullu
फोटो

कुल्लूःजिला के मोहल में एक निजी स्कूल पर कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन ने जुर्माना लगाया है. जिला प्रशासन ने निरीक्षण के दौरान पाया की एक निजी स्कूल में सरकार के निर्देशों को ठेंगा बताते हुए कक्षाएं चलाई जा रही हैं. इस पर प्रशासन ने स्कूल प्रबंधन को 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है साथ में चेतावनी भी दी गई.

मिली जानकारी के अनुसार पिछल कुछ दिनों से प्रशासन को लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि कुछ निजी स्कूल संचालक गाइडलाइन की अवहेलना कर हॉस्टल में रह रहे बच्चों की पढ़ाई करवा रहे हैं. एसडीएम ने निरीक्षण के बाद स्कूल प्रबंधक को आदेश दिए कि गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाए और जुर्माना राशि तत्काल नायब तहसीलदार को जमा करवाएं.

एसडीएम डॉ. अमित गुलेरिया ने बताया कि उनके ध्यान में यह मामला रोजाना आ रहा था, जिसमें एक निजी स्कूल में रह रहे बच्चों को स्कूल के क्लास रूम में अध्यापकों द्वारा पढ़ाया जा रहा था.जिसके चलते स्कूल पर जुर्माना लगाया गया है.

एसडीएम ने कहा कि प्रशासन कोविड नियमों की निगरानी के लिए पर टास्क फोर्स बनाई है. इस टास्क फोर्स के अध्यक्ष तहसीलदार बनाए गए हैं, जिसमें पुलिस की टीम व पटवारी को शामिल किया गया. उन्होंने कहा कि लोग नियमों का उल्लंघन न करें. उन्होंने कहा कि बच्चे तो हॉस्टल में रह सकते हैं उन पर कोई पाबंदी नहीं है, लेकिन नियमों के मुताबिक इस समय किसी प्रकार की कक्षाएं नहीं लगाई जा सकती हैं.

पढ़ेंः-कोरोना संकटः संक्रमितों के लिए बिस्तरों की संख्या में इजाफा करेगी सरकार, 5 हजार तक बढ़ाए जाएंगे बेड

ABOUT THE AUTHOR

...view details