हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना पॉजिटिव मामले को लेकर प्रशासन सतर्क, 16 लोगों को किया क्वारंटाइन

भुंतर में कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद प्रशासन एहतियात बरत रहा है. कंटेनमेंट जोन में प्रशासन द्वारा स्प्रे भी की जा रही है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को फैलने से रोका जा सके.

By

Published : Jun 5, 2020, 4:42 PM IST

kullu Administration cautious about Corona case
कोरोना पॉजिटिव मामले को लेकर प्रशासन सतर्क

कुल्लु: प्रदेश में कोरोना वायरस का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिला के भुंतर में कोरोना वायरस का मामला सामने आते ही प्रशासन सतर्क हो गया है. वहीं, कंटेनमेंट जोन में प्रशासन द्वारा स्प्रे भी की जा रही है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को फैलने से रोका जा सके. हालांकि महिला में अभी तक संक्रमण के कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं, लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने महिला और उसकी बेटी को आइसोलेटे कर दिया है.

डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि महिला के संपर्क में आए 16 लोगों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं महिला के संपर्क में आए अन्य लोगों की अभी भी तलाशी की जा रही है. डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि शिमला से बजौरा पहुंचने तक महिला की स्वास्थ्य जांच की गई थी और उस समय उनमें कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए थे. महिला दो बार क्षेत्रीय अस्पताल में आई थी और जांच करने वाले चिकित्सकों को भी अगर आवश्यक पड़ी तो उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट

डीसी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा. केवल आपातकालीन सेवाओं के लिए अनुमति होगी. इस जोन में फल सब्जी और राशन की होम डिलीवरी की जाएगी, जिसके बारे में खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग को निर्देश दे दिए गए हैं.

डॉक्टर ऋचा वर्मा ने बताया कि जिला कुल्लू में अभी तक कुल 1361 सैंपल लिए जा चुके हैं. जिनमें से 1312 की रिपोर्ट नेगेटिव और तीन पॉजिटिव आए हैं. जबकि 46 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. उन्होंने जनता से आग्रह किया कि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो वह तुरंत स्वास्थ्य केंद्र में जांच करवाएं.

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से ठीक हुए व्यक्ति के घर पहुंचे SDM देहरा, फल और चॉकलेट का डिब्बा दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details