हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रोहतांग परमिट के नाम पर अब नहीं होगी धांधली, गुलाबा से पहले कोठी बैरियर में होगी वाहनों की जांच

कोठी बैरियर पर चेकिंग के दौरान अगर वाहन के पास रोहतांग का परमिट होगा तो ही उसे गुलाबा की ओर जाने दिया जाएगा. वहीं, बिना अनुमति वाले वाहनों को कोठी से ही वापस कर दिया जाएगा.

By

Published : May 30, 2019, 4:56 PM IST

कोठी (फाइल फोटो)

कुल्लू: पर्यटन नगरी मनाली के गुलाबा बैरियर पर रोहतांग परमिट के नाम पर हो रही धांधली को रोकने के लिए प्रशासन सतर्क हो गया है. अब मनाली से 14 किलोमीटर दूर कोठी में भी एक बैरियर लगा दिया गया है. जहां रोहतांग की ओर जाने वाले वाहनों की जांच की जाएगी.

पढ़ें- रोहतांग दर्रे पर दलदल में फंस रहे वाहन, राशन ले जा रहे 1 दर्जन ट्रक फंसे

गौर हो कि बीते दिनों कुछ पर्यटक गुलाबा बैरियर के पास धरने पर बैठ गए थे. पर्यटकों ने गुलाबा बैरियर के पास टैक्सी यूनियन द्वारा धांधली करने का आरोप लगाया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने धांधली को रोकने के उद्देश्य से ये कदम उठाया है.

यूनुस, डीसी कुल्लू

प्रशासन ने भी माना है कि सैलानियों की आमद बढ़ते ही गुलाबा में धांधली भी बढ़ने लगी है. जिसके लिए कोठी में अतिरिक्त बैरियर लगाया गया है. वाहनों के दस्तावेजों की जांच पहले कोठी पर की जाएगी, उसके बाद उसे गुलाबा भेजा जाएगा. गुलाबा में भी तैनात कर्मचारियों द्वारा एक बार फिर से वाहनों के दस्तावेजों को जांचा जाएगा.

कोठी (फाइल फोटो)

डीसी यूनुस ने बताया कि प्रशासन ने बीते दिनों भी अपनी कार्रवाई में कई वाहनों के चालान किए हैं और एक ही नंबर प्लेट के वाहनों को भी पकड़ा है. जिसके चलते अब कोठी बैरियर पर भी पर्यटक वाहनों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी. अगर कोई भी वाहन चालक एनजीटी के आदेशों की अवहेलना करता हुआ पाया जाता है तो उसकी गाड़ी ब्लैक लिस्ट कर दी जाएगी.

पढ़ें- रोहतांग परमिट के नाम पर गड़बड़ी करने वाले 12 वाहनों के काटे गए चालान, 2 वाहन जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details