हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मकान मालिक ने बीमार बुजुर्ग महिला के कपड़े तक धोए, 'मसीहा' बनकर आया कार सेवा दल

By

Published : Jun 5, 2020, 7:04 PM IST

71 साल की सुखदासी लंबे समय से बीमार चल रही थी. बीमारी के समय मकान मालिक ने सुखदासी की अपनों से भी ज्यादा सेवा की. मकान मालिक ही सुखदासी को खाना देता और उनके कपड़े तक धोता. इसके बाद कार सेवा दल को सुखदासी के बारे में पता चला. कार सेवा दल ने सुखदासी को राशन समेत दूसरा जरूरी सामान उपलब्ध करवाया

karsevadal kullu
कारसेवादल बना 71 वर्षीय बजुर्ग महिला सुखदासी का सहारा

कुल्लू: कार सेवा संस्था आठ सालों में सैकड़ों जरूरत मंद लोगों की सेवा कर चुकी है. कार सेवा दल ने एक बार फिर खराहल घाटी के नेउली गांव में किराए के कमरे में रह रही बजुर्ग महिला सुखदासी की मदद की है.

बुजुर्ग महिला सुखदासी मूल रूप से लाहौल की निवासी है और नेउली में अकेले रहती है. सुखदासी बीते कई महीनों से बीमार चल रही है. मकान मालिक ही कई महीनों से सुखदासी को खाना बनाकर खिला रहा था.

वीडियो

सुखदासी के बारे में जानकरी मिलते ही कार सेवा दल ने नेउली जाकर बुजुर्ग का हाल जाना और तुरंत एक माह का राशन भी दिया और साथ ही आगे भी मदद का भरोसा दिया. संस्था से मदद पाकर सुखदासी बहुत खुश हुई और इसके लिए संस्था का आभार जताया.

सुखदासी ने कहा कि वह बीमार थी और उसके पास राशन भी नहीं था. उनके मकान मालिक ने बीमारी के समय उनके कपड़े धोए और सेवा भी की. कार सेवा दल अध्यक्ष मनदीप सिंह ने कहा कि 71 वर्षीय सुखदासी लाहौल की निवासी है. सुखदासी ने किसी व्यक्ति से कार सेवा दल का नंबर लिया और संस्था से संपर्क किया. जिसके बाद कार सेवा दल ने सुखदासी को एक माह का राशन दिया और आगे भी हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया.

साथ ही मनदीप सिंह ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि अगर उन्हें कोई बेसहारा, असहाय गरीब, बुजुर्ग, विध्वा महिला, दिव्यांग या बीमारी से जूझ रहे व्यक्ति के बारे में पता है, तो वह उसकी जानकारी संस्था को दें. संस्था की ओर से उनकी हरसंभव मदद की जाएगी.

पढ़ें:मास्क बनवाने के लिए अमरजीत सिंह ने कटवा दी अपनी 11 पगड़ियां, जरूरतमंदों को बांटे मास्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details