हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आईटीबीपी के जवानों ने चलाया स्वच्छता अभियान, मुहिम की पर्यटक भी कर रहे प्रशंसा

By

Published : Dec 8, 2019, 12:08 PM IST

आईटीबीपी के जवानों ने स्वच्छता अभियान चलाया है, इसे देख पर्यटक भी प्रेरित हो रहे हैं. यह अभियान 15 दिसंबर तक चलाया जाएगा.

ITBP jawan's cleanliness campaign is motivating people
आईटीबीपी के जवानों ने चलाया स्वच्छता अभियान

कुल्लू: आईटीबीपी वाहिनी बबेली के जवानो ने एक नई पहल शुरू की है. जवान आजकल राष्ट्रीय राजमार्ग और ब्यास नदी के किनारे हर रोज सफाई करते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि, ये अभियान अभी 15 दिसंबर तक चलेगा.

कमांडेंट कर्ण ने बताया कि आईटीबीपी का स्वच्छता अभियान जारी है, जो 15 दिसम्बर तक चलेगा. उन्होंने बताया कि वाहिनी के कमांडेंट के निर्देशानुसार ईको-साईट, राष्ट्रीय राजमार्ग पर बबेली से डोभी की ओर और कुल्लू के अलावा इसी क्षेत्र में ब्यास नदी के किनारों पर व्यापक सफाई अभियान चलाया जा रहा है.

साथ ही उन्होंने बताया कि जवान बड़ी शिद्दत के साथ सफाई अभियान को अंजाम दे रहे हैं, और जवान सभी जगह से कचरा उठा रहे हैं. सभी क्षेत्रों को साफ सुथरा बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि लोग जवानों को सफाई करते देख वाहनों को रोक कर जवानों की प्रशंसा कर रहे हैं और निश्चित तौर पर स्वच्छता के प्रति जागरूक व प्रेरित हो रहे हैं. कुल्लू-मनाली की विश्व स्तर पर अपनी एक अलग पहचान है, और राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे सफाई करते जवानों का यह संदेश भी देश के कोने-कोने तक पहुंचाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: बाहरी राज्यों समेत विदेशों में पांवटा साहिब में बने गुड़-शक्कर की भारी मांग, ये है वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details