हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पर्यटकों की भीड़ ने बढ़ाई स्थानीय लोगों की चिंता, अब लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई करेगा प्रशासन

By

Published : Jul 7, 2021, 4:18 PM IST

हिमाचल प्रदेश में बढ़ रही सैलानियों की भीड़ को देख स्थानीय लोगों के दिलों में भी डर बैठ गया है कि कोरोना की तीसरी लहर जल्द ही हिमाचल में प्रवेश कर सकती है. पुलिस विभाग की ओर से मनाली के माल रोड पर पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है. मनाली पुलिस की ओर से लोगों को कोविड 19 के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

Photo
फोटो

कुल्लू: कोरोना की तीसरी लहर आने की चेतावनी डब्ल्यूएचओ के द्वारा दी गई है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश आ रहे हजारों पर्यटक इस तीसरी लहर का कारण बन सकते हैं. कुल्लू में भी रोजाना हजारों पर्यटक विभिन्न स्थलों पर घूम रहे हैं. पर्यटकों का आना कुल्लू के पर्यटन कारोबार के लिए बेहतर तो है लेकिन कोविड-19 के नियमों की अनुपालना न करना जाने-अनजाने में खतरे को बुलावा देना है.

नियमों को भूल मौज-मस्ती कर रहे पर्यटक

कुल्लू के विभिन्न स्थानों पर पर्यटक मौज मस्ती कर रहे हैं लेकिन इस मौज मस्ती के चक्कर में नियमों की पालना नहीं कर रहे हैं. मनाली में पर्यटक बिना मास्क के ही बाजारों में घूम रहे हैं. हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा कोविड-19 के नियमों की पालना का आग्रह पर्यटकों से किया जा रहा है लेकिन पर्यटक हैं कि मानते ही नहीं. ऐसे में अब जिला प्रशासन भी पर्यटकों पर सख्ती करने जा रहा है. सोलंगनाला, अटल टनल और रोहतांग में पर्यटक मौज-मस्ती के चक्कर में कोविड नियमों की पालना करना भूल रहे हैं.

लोगों को जागरूक कर रही है कुल्लू पुलिस

शाम के समय माल रोड में पर्यटकों की भीड़ कोविड-19 को अनदेखा कर रही है. पुलिस विभाग की ओर से मनाली के माल रोड पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. मनाली पुलिस की ओर से लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया जा रहा है. जगह-जगह पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही जो पर्यटक बिना मास्क के घूम रहे हैं, उन पर जुर्माना भी किया जा रहा है.

वीडियो.

लापरवाही बरतने पर होगी कानूनी कार्रवाई

डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग का कहना है कि अब जल्द ही जिला कुल्लू के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को कोविड-19 की जानकारी दी जाएगी. अगर इसके बाद भी कोई पर्यटक सामाजिक दूरी के नियमों और फेस कवर करने के नियमों का उल्लंघन करता है तो उस पर अब कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. एसपी कुल्लू गुरुदेव शर्मा का कहना है कि वीकेंड के समय पर्यटकों की भीड़ हजारों में हो रही है. अब हर इलाके की पेट्रोलिंग की जाएगी.

ये भी पढ़ें:जयराम कैबिनेट का फैसला: कॉलेज में अब नियमित रूप से शुरू होंगी कक्षाएं, 2 से 13 अगस्त तक हिमाचल विस का सत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details