हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू के कुफरीधार में ढाई मंजिला मकान जलकर राख, तीन परिवार हुए बेघर

By

Published : Sep 26, 2020, 3:23 PM IST

मणिकर्ण घाटी के तहत आने वाली शाट पंचायत के कुफरीधार में ढाई मंजिला मकान जलकर राख हो गया है. आगजनी की इस घटना में प्रभावित परिवार को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. वहीं, प्रशासन भी आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर रहा है, ताकि पीड़ित परिवार को मुआवजा मिल सके.

House caught fire in Kufridhar
मकान में आग

कुल्लू: जिले की मणिकर्ण घाटी के तहत आने वाली शाट पंचायत के कुफरीधार में ढाई मंजिला मकान जलकर राख हो गया है. इस घटना में प्रभावित परिवार को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. प्रशासन आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर रहा है, ताकि पीड़ित परिवार को मुआवजा मिल सके.

मिली जानकारी के अनुसार शाट पंचायत के कुफरीधार गांव में सुबह ढाई मंजिला मकान में आग लग गई. इस घटना में मकान जलकर राख हो गया. इसमें तीन भाई वीरभद्र, युवराज, सोमनाथ अपने परिवार के लगभग आठ सदस्यों के साथ रहते थे.

वीडियो.

यह तीनों परिवार खेती कर अपना गुजारा करते हैं. इस अग्निकांड में घर पूरी तरह से जल गया है जिससे इन तीनों परिवारों के सिर से बरसात के मौसम में छत छिन गई है. आग लगने के कारणों फिलहाल पता नहीं चल पाया है. वहीं, गांव वालों ने आग पर काबू पाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन मकान जलकर राख हो गया था.

स्थानीय निवासी प्रेमनाथ ने बताया कि मकान में लगभग सुबह 5 से 6 बजे के बीच आग लगी. गांव वालों ने भी आग को बुझाने की कोशिश की और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी भी आग पर काबू पाने के लिए पहुंचे. उन्होंने जिला प्रशासन से अग्निकांड प्रभावितों की मदद करने की गुहार लगाई.

एसडीएम कुल्लू डॉ. अमित गुलेरिया ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया है. नुकसान की रिपोर्ट तैयार की जा रही है. प्रशासन प्रभावित परिवार मदद कर रहा है.

ये भी पढ़ें:आनी किसान सभा कृषि विधेयकों का जताया विरोध, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

ABOUT THE AUTHOR

...view details