हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू में हिम सुरक्षा अभियान का शुभारंभ, शिक्षा मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

अभियान 27 दिसम्बर तक जिलाभर में चलाया जाएगा. अभियान के तहत कोरोना के लक्षणों वाले मरीजों का पता लगाने के साथ-साथ टीबी, कुष्ठ, मधुमेह और रक्तचाप जैसी बीमारियों के लक्षणों के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा.

By

Published : Nov 30, 2020, 4:33 PM IST

हिम सुरक्षा अभियान
हिम सुरक्षा अभियान

कुल्लू: कोविड-19 के संकट से निपटने के लिए प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम 'हिम सुरक्षा अभियान' का शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कुल्लू के देवसदन में शुभारंभ किया.

ये अभियान 27 दिसम्बर तक जिलाभर में चलाया जाएगा. अभियान के तहत कोरोना के लक्षणों वाले मरीजों का पता लगाने के साथ-साथ टीबी, कुष्ठ, मधुमेह और रक्तचाप जैसी बीमारियों के लक्षणों के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा.

वीडियो

शिक्षा मंत्री ने इस मौके पर सुरक्षा अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग के जागरूकता वाहन को भी हरी झंडी दिखाई. इस अवसर पर अपने संबोधन में गोविंद ठाकुर ने जिलावासियों से हिम सुरक्षा अभियान को सफल बनाने में सहयोग का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हिमाचल में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोविड-19 महामारी से लोगों के जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं.

हिम सुरक्षा अभियान के तहत जिला में 469 टीमें बनाई गई हैं. अभियान के तहत पौने पांच लाख लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details