हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रोहतांग दर्रे पर दलदल में फंस रहे वाहन, राशन ले जा रहे 1 दर्जन ट्रक फंसे

दर्रे में बर्फ की दीवारों के बीच सड़क तंग होने व सड़क के किनारे कच्ची मिट्टी के बने दलदल से गुजरना वाहन चालकों के लिए काफी मुश्किल साबित हो रहा है.

By

Published : May 30, 2019, 12:01 PM IST

दलदल में फंसे वाहन

कुल्लूः लाहौल-स्पीति के लिए जा रहे बड़े वाहनों को रोहतांग सड़क मार्ग पर कीचड़ के दलदल से गुजरना पड़ रहा है. बीते दिनों भी केलांग की ओर राशन व आलू का बीज लेकर जा रहे एक दर्जन ट्रक रोहतांग दर्रे पर फंस गए.

दर्रे में बर्फ की दीवारों के बीच सड़क तंग होने व सड़क के किनारे कच्ची मिट्टी के बने दलदल से गुजरना वाहन चालकों के लिए काफी मुश्किल साबित हो रहा है. जिस से रोहतांग दर्रा पार करने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

हालांकि बीआरओ ने रोहतांग दर्रे को बहाल कर लाहौल से कुल्लू को तो जोड़ दिया है, लेकिन इस मार्ग पर सफर करना अभी भी सुरक्षित नहीं है. रोहतांग से लेकर राक्षी ढांक तक तीन से चार स्थानों पर सड़क से बाहर कच्ची मिट्टी हटाई गई है.हटाई गई मिट्टी में वाहनों के टायर जमीन में धंस रहे हैं. वहीं, छोटे वाहनों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बीते शाम भी एक दर्जन ट्रक के दलदल में फंस गए, जिन्हें निकालने के लिए ट्रक चालकों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. वहीं, एसडीएम केलांग अमर नेगी ने बताया कि रोहतांग दर्रे में बर्फ अधिक होने के कारण प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही वन-वे रखी है. कोकसर और मढ़ी की पुलिस चौकी में आपसी तालमेल बिठाकर वाहनों को रोहतांग दर्रा पार करवाया जा रहा है. बीआरओ की टीम भी रोहतांग दर्रे को वाहनों के लिए बहाल करने की दिशा में कार्य कर रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details