हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहाड़ी क्षेत्रों में हिमखंड गिरने का खतरा, लाहौल घाटी में सड़क बहाली में जुटा बीआरओ

By

Published : Dec 19, 2019, 2:54 PM IST

बाह्य सराज की तरफ से एनएच की मशीनरी जलोड़ी दर्रा पहुंच गई है. मौसम साफ रहने पर तीन दिन में दर्रा यातायात के लिए खुल सकता है.

Heavy snowfall alert in upper himachal
पहाड़ी क्षेत्रों में हिमखंड गिरने का खतरा

कुल्लू: रोहतांग समेत जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम खुलने पर प्रशासन के साथ बीआरओ ने सड़कों को बहाल करने का काम शुरू कर दिया है. पांच दिन से बंद एनएच-305 को बहाल करने के लिए एनएच अथॉरिटी का स्नो कट्टर बड़ानाला के पीछे पहुंच गया है.

बता दें कि बाह्य सराज की तरफ से एनएच की मशीनरी जलोड़ी दर्रा पहुंच गई है. मौसम साफ रहने पर तीन दिन में दर्रा यातायात के लिए खुल सकता है. वहीं, लाहौल प्रशासन ने रोहतांग टनल के नॉर्थ पोर्टल और साउथ पोर्टल में हिमखंड गिरने के साथ कुल्लू और लाहौल के अन्य हिस्सों में भी हिमस्खलन होने के खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया है.

वीडियो.

वहीं, लाहौल-स्पीति के उपायुक्त केके सरोच ने बताया कि कोई भी व्यक्ति टनल के नॉर्थ पोर्टल की ओर न जाए. टनल के मुहाने के आसपास हिमखंड गिरने का खतरा है. उन्होंने कहा कि टनल से आवाजाही पूरी तरह से बंद है, ऐसे में लोगों को टनल तक न जाने की हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि घाटी में भारी बर्फबारी के बाद बीआरओ ने सड़कों को खोलने के कार्य शुरू कर दिया है.

उपायुक्त केके सरोच ने बताया कि बीआरओ ने केलांग से उदयपुर और केलांग से टनल के नॉर्थ पोर्टल तक बर्फ हटा दी है, लेकिन सड़कों में बर्फ होने से फिसलन है. वहीं, जिला कुल्लू में अभी भी एक दर्जन सड़कें और इतने ही बिजली के ट्रांसफार्मर बंद पड़े हैं. इन्हें बहाल करने का कार्य चल रहा है.

ये भी पढ़ें: 'हिम विकास समीक्षा' बैठक का आयोजन, CM जयराम ने लक्ष्यों को समय पर पूरा करने पर दिया जोर

ABOUT THE AUTHOR

...view details