हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में होगी 200 डॉक्टर और 700 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती: धनीराम शांडिल

By

Published : Jun 9, 2023, 3:47 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने जिला कुल्लू में क्षेत्रीय अस्पताल ढालपुर का निरीक्षण किया. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रदेश में सरकार द्वारा 200 डॉक्टर और 700 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती की जाएगी. इसके साथ ही पीएचसी व सीएचसी में हर संभव स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाई जाएगी.

Health Minister Dr. Dhaniram Shandil visited Dhalpur Hospital.
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने किया ढालपुर अस्पताल का दौरा.

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश में हेल्थ फैसिलिटी को मजबूत करने के लिए 200 डॉक्टर और 700 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती प्रदेश में की जाएगी. ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने कुल्लू जिले के क्षेत्रीय अस्पताल ढालपुर के दौरे के दौरान दी. स्वास्थ्य मंत्री डॉ धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में पीएचसी व सीएचसी में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जाएगा, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों को अस्पताल जाने की जरुरत ना पड़े.

'200 डॉक्टरों और 700 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती': स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने बताया कि सरकार के द्वारा यह सभी कार्य 18 माह के भीतर किए जाएंगे. 200 डॉक्टरों में विशेषज्ञ डॉक्टर भी शामिल होंगे और उनकी तैनाती प्रदेश के दुर्गम इलाकों में की जाएगी, ताकि दुर्गम इलाकों में भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने ढालपुर अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल जाना और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ भी समीक्षा बैठक की. डॉ. धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है तथा प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में बेहतरीन व नवीनतम स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार वचनबद्ध है.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने किया ढालपुर अस्पताल का दौरा.

'मनाली में बनेगा 7 करोड़ की लागत से अस्पताल':स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने बताया कि मनाली में अस्पताल भवन निर्माण के लिए सरकार द्वारा 7 करोड़ 65 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है. उन्होंने कहा कि इस भवन के बन जाने से यहां आने वाले मरीजों को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होगीं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ तथा चिकित्सकों के पद चरणबद्ध तरीके से भर रही है. उन्होंने कहा कि मनाली स्थित सिविल अस्पताल में MRI सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी. मनाली अस्पताल में चिकित्सकों के लगभग सभी पद भरने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को उनके घर द्वार पर बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके.

ये भी पढें:आंगनबाड़ी और आशा वर्कर के लिए नई पॉलिसी बनाएगी सरकार, वेतन विसंगतियों सहित अन्य मांगों पर होगा विचार: धनीराम शांडिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details